Bollywood Beauty Hacks: अनन्या पांडे से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, बेसन है इन सिलेब्ज़ की ख़ूबसूरती का राज़

Bollywood Beauty Hacks वे खूबसूरत त्वचा के लिए सिर्फ प्रोफेशनल्स और एक्सपर्ट्स पर ही निर्भर नहीं करते। वे आज़माएं हुए दादी के नुस्खों पर भी पूरा विश्वास करते हैं। अगर आप भी घर पर बने ब्यूटी फेस पैक्स पर यक़ीन रखती हैं तो आइए जानें बी-टाउन सिलेब्ज़ के ब्यूटी सीक्रेट्स।

By Ruhee ParvezEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 01:51 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 01:51 PM (IST)
Bollywood Beauty Hacks: अनन्या पांडे से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, बेसन है इन सिलेब्ज़ की ख़ूबसूरती का राज़
अनन्या पांडे से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, बेसन है इन सिलेब्ज़ की ख़ूबसूरती का राज़

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Bollywood Beauty Hacks: बॉलीवुड अभिनेत्रियां एक प्रभावी स्किनकेयर रूटीन के लिए शहर के बेस्ट स्किन एक्सपर्ट्स और सौंदर्यशास्त्रियों से सलाह लेती हैं क्योंकि वे ही जानते हैं कि अच्छी और हेल्दी त्वचा कैसे पाई जा सकती है। लेकिन वे खूबसूरत त्वचा के लिए सिर्फ प्रोफेशनल्स और एक्सपर्ट्स पर ही निर्भर नहीं करते। वे आज़माएं हुए दादी के नुस्खों पर भी पूरा विश्वास करते हैं।

अगर आप भी घर पर बने ब्यूटी फेस पैक्स पर यक़ीन रखती हैं, तो आइए जानें बी-टाउन सिलेब्ज़ के ब्यूटी सीक्रेट्स:

अनन्या पांडे

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे त्वचा पर नैचुरल ग्लो पाने के लिए एक ख़ास तरह का पैक इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए वह बेसन, हल्दी, दूध और शहद को मिलाकर ब्राइटनिंग और हाइड्रेटिंग पैक तैयार करती हैं। इसे चेहरे पर लगाकर अनन्या अपनी आंखों पर खीरे के स्लाइस रखकर 15 से 20 मिनट के लिए रिलेक्स करती हैं।

तारा सुतारिया

एक इंटरव्यू में तारा सुतारिया ने बताया था कि उन्हें अपनी दादी का बनाया गया फेस पैक पसंद है। उसमें दही, हल्दी, बेसन और शहद होता है। तारा इसे अपने चेहरे पर 15-20 मिनट लगाकर धो लेती हैं। इससे उनकी त्वचा ग्लो करती है और फौरन रौनक आ जाती है।

प्रियंका चोपड़ा

वहीं ग्लोबल आइकन प्रियंका चोपड़ा उबटन, एक पारंपरिक बॉडी स्क्रब जिससे रूखी त्वचा को शांत किया जा सकता है। पीसी ने बताया, "उबटन मां के लिए मेरी त्वचा को मॉइश्चराइज़ करने का एक तरीका था, जब मैं 16 साल की था तब वह मेरी त्वचा इससे एक्सफोलिएट करती थीं।" घर पर उबटन बनाने के लिए चंदन पाउडर में ओटमील और बेसन मिला लें और इसमें दूध, पानी या गुलाब जल मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। अब इसे त्वचा पर लगाकर सूखने दें। 15-20 मिनट बाद इसे स्क्रब करते हुए निकालें।

कृति सेनन

एक बार कृति ने अपनी मां के फेस पैक की रेसिपी अपने फैंस के साथ शेयर की थी। उसने बताया था कि उनकी मां पैक में बेसन, हल्दी, दाल और बादाम का उपयोग करती हैं। इस पैक में वह मलाई भी डालती हैं।

तमन्ना भाटिया

एक मैग्ज़ीन को इंटरव्यू देते हुए तमन्ना ने कहा था कि उन्हें घर पर बने मास्क पसंद हैं। उन्होंने कहा, " मैं घर पर बने ऑर्गैनिक फेस पैक्स का इस्तेमाल करती हूं। जिसमें बेसन, हल्दी, चंदन पाउडर और नीम की पत्तियां बोती हैं। यह एक अच्छा स्क्रब भी है।"

Disclaimer: इन फेसमास्क को आज़माने से पहले पैच टेस्ट ज़रूर कर लें। कई बार प्राकृतिक चीज़ों से भी एलर्जी का ख़तरा होता है। इसे लगाने पर अगर जलन महसूस हो, तो फौरन पानी से धो लें। ज़्यादा तकलीफ होने पर अपने डॉक्टर से ज़रूर सलाह कर लें।

chat bot
आपका साथी