सर्दी में स्किन को मॉइश्चराइज करता है जैतून का तेल जानिए कैसे करें इस्तेमाल

आप भी ड्राई स्किन से परेशान हैं तो जैतून का तेल इस्तेमाल करें। जैतून का तेल स्किन को हेल्दी रखता है साथ ही स्किन को मॉइश्चराइज भी करता है। जैतून के तेल में विटामिन ए डी ई और के होता है जो स्किन को अंदर से पोषण देता है।

By Shahina NoorEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 05:42 PM (IST) Updated:Sat, 11 Dec 2021 05:22 PM (IST)
सर्दी में स्किन को मॉइश्चराइज करता है जैतून का तेल जानिए कैसे करें इस्तेमाल
जैतून का तेल स्किन को हेल्दी रखता है, साथ ही स्किन को मॉइश्चराइज भी करता है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सर्दी में ड्राई स्किन की समस्या बेहद परेशान करती है, इस मौसम में स्किन पर सर्द हवाओं के साथ ही कैमिकल बेस साबुन और पॉल्यूशन का असर साफ दिखता है। ऐसे में स्किन रूखी और बेजान दिखने लगती है। सर्दी में स्किन को मॉइश्चराइज़ रखने के लिए हम मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करते हैं जिसका असर स्किन पर बेहद कम समय तक रहता है।

आप भी ड्राई स्किन से परेशान हैं तो जैतून का तेल इस्तेमाल करें। जैतून का तेल स्किन को हेल्दी रखता है, साथ ही स्किन को मॉइश्चराइज भी करता है। जैतून के तेल में विटामिन ए, डी, ई और विटामिन के होता है जो स्किन को अंदर से पोषण देकर स्किन को मॉइस्चराइज करता है।

जैतून के तेल में मौजूद पोषक तत्व:

ऑलिव ऑयल में एंटीऑक्सीडेंट की भी भरमार होती है, इसमें मुख्य रुप से पालीफेनोल, विटामिन ई, सायटोस्टेरोल, टायरोसोल, ओलियोकैंथोल आदि सक्रिय एंटीऑक्सीडेंट के रुप में पाए जाते हैं। इतने गुणों से भरपूर जैतून के तेल से सर्दी में रात को सोने से पहले मालिश करने से स्किन को बेहद फायदा पहुंचता है। जैतून का तेल स्किन को मॉइश्चराइज करने के साथ ही स्किन में चमक भी लाता है। आइए जानते हैं कि जैतून का तेल स्किन पर कैसे इस्तेमाल करें।

जैतून का तेल लगाने का सही तरीका अगर आप चेहरे पर ऑलिव ऑयल लगा रहे हैं तो इस तेल में थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाकर इस्तेमाल करें। आप चाहें तो किसी अच्छे मॉइश्चराइजर में जैतून का तेल मिलाकर मसाज कर सकते हैं। सरसों के तेल के साथ जैतून के तेल का इस्तेमाल करने से इसके फायदे और भी ज्यादा बढ़ जाते हैं। जैतून का तेल और सरसो का तेल स्किन को अंदर से मॉइश्चराइज करता है। 2 चम्मच जैतून के तेल के साथ आप एक चम्मच सरसों का तेल मिलाकर इस्तेमाल कर सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी