Alia Bhatts Skin Secrets: आलिया भट्ट के 5 स्किन केयर सीक्रेट, जो आपको देंगे हेल्दी और ग्लोइंग त्वचा

Alia Bhatts Skin Secrets आलिया अक्सर सोशल मीडिया के ज़रिए टिप्स और ट्रिक्स शेयर करती रहती हैं। अगर आप भी आलिया की खूबसूरती के पीछे का राज़ जानना चाहती हैं तो हमने उनके 5 स्किन केयर सीक्रेट शॉर्टलिस्ट किए हैं जो आपको भी आज़माने चाहिए।

Ruhee ParvezFri, 18 Jun 2021 01:43 PM (IST)
आलिया भट्ट के 5 स्किन केयर सीक्रेट, जो आपको देंगे हेल्दी और ग्लोइंग त्वचा

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Alia Bhatt's Skin Secrets: आलिया भट्ट हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री की ऐसी अदाकारा हैं, जो किसी इंट्रोडक्शन की मोहताज नहीं हैं। स्क्रीन पर अपनी दमदार परफॉर्मेंस के अलावा इस एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपनी कैंडिड तस्वीरों से सभी का दिल जीता है। इसके अलावा ये एक्ट्रेस अपने फैन्स को अपने फैशन सेन्स से भी इम्प्रेस कर रही हैं। आलिया के फैन्स न सिर्फ उनके फैशन से प्रेरणा लेते हैं, बल्कि उनकी ब्यूटी सीक्रेट्स भी जानने में दिलचस्पी रखते हैं। अपने इन्हीं चाहने वालों के लिए आलिया अक्सर सोशल मीडिया के ज़रिए टिप्स और ट्रिक्स शेयर करती रहती हैं।

अगर आप भी आलिया की खूबसूरती के पीछे का राज़ जानना चाहती हैं, तो हमने उनके 5 स्किन केयर सीक्रेट शॉर्टलिस्ट किए हैं, जो आपको भी आज़माने चाहिए।

सनस्क्रीन का हमेशा इस्तेमाल करें

आलिया बिना सनस्क्रीन लगाए कभी घर से नहीं निकलती हैं। सनस्क्रीन आपको हानिकारक यूवी किरणों से बचाता है। इसके अलावा त्वचा से जुड़ी कई दिक्कतों से भी बचाता है।

चेहरे के लिए हल्के फेस क्लेंज़र का इस्तेमाल करें

आलिया ने बताया कि वह घर लौटने के बाद चेहरे को एक हल्के क्लेंज़र से साफ करती हैं। ताकि चेहरे पर जमी धूल, तेल और मेकअप आसानी से निकल जाए। अगर आप बेहतर परिणाम चाहती हैं, तो टोनर और सीरम से पहले डबल क्लिंज़िंग करें।

खूब पानी पिएं ताकि शरीर हाइड्रेट रहे

एक इंटरव्यू में आलिया ने अपनी ग्लोइंग त्वचा के पीछे का राज़ पानी को बताया था। उन्होंने कहा था कि वे खूब सारा पानी पीती हैं, ताकि उनका शरीर हाइड्रेट रहे और ग्लो बरकरार रहे। अगर आप शरीर को अंदर से हाइड्रेट रखेंगे, तो आपकी त्वचा का रंग निखरेगा और स्किन से जुड़ी दिक्कतें भी दूर होंगी। इसलिए पानी पीने के साथ मॉइश्चराइज़र भी लगाना चाहिए।

मेकअप हटाने के लिए हर्बल मेकअप वाइप्स का इस्तेमाल करें

आलिया मेकअप बिना हटाए कभी नहीं सोतीं। मेकअप के साथ सोने से न सिर्फ आपका तकिया खराब होता है, बल्कि त्वचा को भी नुकासन पहुंचता है। आप चेहरे को साफ करने के लिए हर्बल मेकअप वाइप्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

सीरम का इस्तेमाल न भूलें

आप अपने स्किन रूटीन में क्लेज़र, टोनर और मॉइश्चराइज़र के साथ सीरम और इसेंस का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपकी त्वचा समय से पहले बूढ़ी नहीं होगी और मुलायम व जवां रहेगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.