Beauty Tips For Eyes: थकी हुई आंखों में इन 6 आसान ट्रिक्स से लाएं चमक!

Beauty Tips For Eyes आज के ज़माने में जहां 10-12 घंटे लैपटॉप में गुज़रते हैं और बाकी के मोबाइल पर। बढ़े हुए स्क्रीनटाइम का असर हमारी आंखों पर भी काफी पड़ता है। फिर नींद पूरी न होने से भी आंखें थकी-थकी लगती हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 03:00 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 03:00 PM (IST)
Beauty Tips For Eyes: थकी हुई आंखों में इन 6 आसान ट्रिक्स से लाएं चमक!
थकी हुई आंखों में इन 6 आसान ट्रिक्स से लाएं चमक!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Beauty Tips For Eyes: आपकी आंखों की चमक और रौनक ही आपके चेहरे को खूबसूरत बनाती है। आपकी आंखों से आपकी खुशी, दुख, चलाकी, शैतानी सब दिख जाता है। बीमार पड़ने पर भी आंखें मुरझा जाती हैं और आसपास काले घेरे आ जाते हैं। इसलिए हेल्दी और खूबसूरत चेहरे के लिए आंखों का ध्यान रखना भी ज़रूरी है। खासतौर पर आज के ज़माने में जहां 10-12 घंटे लैपटॉप में गुज़रते हैं और बाकी के मोबाइल पर। बढ़े हुए स्क्रीनटाइम का असर हमारी आंखों पर भी काफी पड़ता है। फिर नींद पूरी न होने से भी आंखें थकी-थकी लगती हैं।

त्योहार के मौसम में आप लोगों से मिलेंगे, ऐसे में आपकी आंखों में चमक होना बेहद ज़रूरी है। तो आइए जानें इन्हें खूबसूरत और चमकदार बनाने के टिप्स।

1. आखों के लिए ठंडा पैक

अगर आपकी आंखें काफी थका हुआ महसूस कर रही हैं, तो इसके लिए आसान उपाय हैं। आप एक खीरे में से दो स्लाइस काटें और उसे थोड़ी देर फ्रिज में रख दें। ठंडा हो जाने पर इन्हें आंखों पर लगाकर कुछ देर आराम करें। इसके अलावा आप एक रूई में गुलाब जल डालकर भी आंखों पर लगा सकती हैं। इससे आंखों की थकान तो दूर होगी ही, साथ ही कोले घेरे भी कम होंगे।

2. आई-ड्रॉप

अगर आपकी आंखों में जलन, ड्राइनेस या थकावट है, तो आप आई-ड्रॉप का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए बेहतर होगा कि आई-स्पेशलिस्ट से सलाह करने के बाद ही आई-ड्रॉप का इस्तेमाल करें।

3. आई-क्रीम का इस्तेमाल

दिन की शुरुआत हमेशा स्किन केयर रुटीन के साथ करें। चेहरे के साथ आंखों के नीचे भी आई-क्रीम का नियमित रूप से उपयोग करें। इससे आंखों के आसपास की त्वचा हेल्दी रहेगी। साथ ही हल्के हाथों से आंख के आस-पास मसाज भी करें, इससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा।

4. आई-मसाज भी करें

रोज़ाना क्रीम या तेल लगाकर आंखों के आस-पास हल्के हाथों से मसाज करें। इससे यहां की त्वचा में रौनक आती है और आंखें भी खिली खिली लगती है।

5. काजल भी लगाएं

आंखों को हाइलाइट करने के लिए आप आइलाइनर या फिर काजल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आंखों में चमक आती है, वे उजली हुई लगती हैं। इसके अलावा आप आइब्रो पेंसिल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

6. कंसीलर का करें इस्तोमाल

अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे ज़्यादा हैं, तो आप कंसीलर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपकी आंखें हेल्दी दिखेंगी। इसके लिए थोड़ा सा कंसीलर लेकर उंगलियों या फिर स्पॉन्ज से थपथपाएं।

chat bot
आपका साथी