Long Eyelashes Remedies: खूबसूरत और घनी पलकें पाने के लिए आज़माएं ये 6 नुस्खे

Long Eyelashes Remedies हर किसी को जन्म से ऐसी पलकें नसीब नहीं होतीं। इसलिए ज़्यादातर लोग आर्टीफिशियल आइलैशेज़ लगाते हैं। हालांकि अगर आप प्राकृतिक तौर पर लंबी और घनी पलकें चाहती हैं तो इन्हें पाना भी मुश्किल नहीं है।

By Ruhee ParvezEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 01:49 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 01:49 PM (IST)
Long Eyelashes Remedies: खूबसूरत और घनी पलकें पाने के लिए आज़माएं ये 6 नुस्खे
खूबसूरत और घनी पलकें पाने के लिए आज़माएं ये 6 नुस्खे

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Long Eyelashes Remedies: लंबी और घनी पलकें किसकी चाहत नहीं होतीं। ऐसी पलकें आपके चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा देती हैं। लेकिन हर किसी को जन्म से ऐसी पलकें नसीब नहीं होतीं। इसलिए ज़्यादातर लोग आर्टीफिशियल आइलैशेज़ लगाते हैं। हालांकि, अगर आप प्राकृतिक तौर पर लंबी और घनी पलकें चाहती हैं, तो इन्हें पाना भी मुश्किल नहीं है। आज हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं, कुछ ऐसे घरेलू टिप्स जिनकी मदद से आपकी पतली पलकें लंबी और घनी हो सकती हैं।

कैस्टर ऑयल

कैस्टर ऑयल बालों की ग्रोथ के लिए अच्छा माना जाता है, इसकी मदद से आप पलकों को भी घना कर सकती हैं। इसके लिए आपको चाहिए सिर्फ इस तेल की कुछ बूंदें और उससे कुछ देर पलकों पर मसाज कर लें। ऐसा सोने से पहले ही करें। ध्यान रखें कि तेल आपकी आंखों में न जाए।

विटामिन-ई

विटामिन-ई कैप्सूल भी गिरते बालों को रोक कर उनकी ग्रोथ को बढ़ाने का काम करता है। इसके लिए एक कैप्सूल को काटकर इसका जेल निकालें और रात में सोने से पहले पलकों की जड़ों पर लगा लें।

नारियल का तेल

अपनी पलकों को घना बनाने के लिए सबसे सस्ता उपाय है नारियल का तेल। एक महीने तक रोज़ाना, अपनी पलकों पर नारियल तेल की कुछ बूंदें डालें और जादू देखें।

बादाम का तेल

आप पलकों की सेहत के लिए उन पर बादाम का तेल भी लगा सकती हैं। लेकिन इसके आंखों में जाने से जलन हो सकती है, इसलिए इसे आंखें बंद कर और ध्यान से लगाएं। कुछ देर बाद आप इसे धो भी सकती हैं।

पेट्रोलियम जेली

आप पेट्रोलियम जेली जैसे कि वैस्लीन का भी उपयोग कर सकती हैं। कई बार रूखेपन से भी पलकों के आसपास के बाल झड़ने लगते हैं। ऐसे में यह नुस्खा भी आपके काम आ सकता है।

ज़ैतूल का तेल

ज़ैतून का तेल भी पलकों को लंबा करने के काम आ सकता है। लेकिन इसकी सिर्फ एक बूंद ही काफी है। ज़ैतून के तेल की एक बूंद को उंगली पर लें और इससे पलकों पर मसाज करें।

Disclaimer: लेख में उल्लिखित सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए हैं और इन्हें पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह लें।

chat bot
आपका साथी