Korean Beauty Hacks: साफ त्वचा के लिए आज़माएं ये 5 जादुई कोरियन ब्यूटी हैक्स!

Korean Beauty Hacks आजकल कोरियन ब्यूटी हैक्स भी काफी ट्रेंड में हैं और पसंद भी किए जा रहे हैं। और हो भी क्यों न आखिर कोरियन ब्यूटी हैक्स त्वचा को कई तरह से फायदा पहुंचाते हैं और वो भी कम समय में।

Ruhee ParvezTue, 21 Sep 2021 04:00 PM (IST)
साफ त्वचा के लिए आज़माएं ये 5 जादुई कोरियन ब्यूटी हैक्स!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Korean Beauty Hacks: खूबसूरत और हेल्दी त्वचा के लिए हम क्या कुछ नहीं करते। कई तरह के प्रोडक्ट्स से लेकर महंगे ट्रीटमेंट और नए-नए हैक्स भी आज़मा लेते हैं। वैसे तो भारत में कई तरह के ब्यूटी हैक्स पॉपुलर हैं, जिसमें ट्रीटमेंट और घरेलू उपाय शामिल हैं। हालांकि, आजकल कोरियन ब्यूटी हैक्स भी काफी ट्रेंड में हैं और पसंद भी किए जा रहे हैं। और हो भी क्यों न, आखिर कोरियन ब्यूटी हैक्स त्वचा को कई तरह से फायदा पहुंचाते हैं और वो भी कम समय में।

इन हैक्स को आज़माएं

अगर आपने अभी तक कोरियन ब्यूटी हैक्स को नहीं आज़माया है, तो हम आपके लिए लाए हैं बेस्ट टिप्स।

स्टीम

खूबसूरत त्वचा के लिए स्टीम लेना सदियों पुराना कोरियन हैक है। यह आपकी त्वचा के पोर्स खोल देता है और आपको प्राकृतिक तौर पर ग्लो देता है।

गर्म पानी से नहाना

गर्म पानी से नहाने से जिस तरह पूरे शरीर की त्वचा को फायदा पहुंचता है, ऐसे किसी और तरीके से नहीं पहुंच सकता।

हर्बल चाय

अदरक की चाय से लेकर जिंसेंग चाय तक, कोरिया के लोगों को बिना दूध की चाय बेहद पसंद होती है। इस तरह की चाय एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होती है, जो त्वचा को फायदा पहुंचाते हैं।

चेहरे का वर्कआउट

कोरिया में महिलाएं रोज़ाना चेहरे के लिए भी वर्कआउट करती हैं, जिससे उनकी त्वचा में कसाव आता है और मुलायम भी हो जाती है।

चारकोल मास्क

कई कोरियन ब्यूटी हैक्स में चारकोल पाउडर का इस्तेमाल होता है, जिसे अक्सर जादुई चीज़ बताया जाता है, जिससे त्वचा साफ होती है।

चेहरे पर क्रीम को न रगड़ें

अगर आप चेहरे पर क्रीम लगाकर उसे रगड़ते हैं, तो आज ही इसे रोकें। कोरियन ब्यूटी के अनुसार, चेहरे पर क्रीम को रगड़ने से बेहतर है कि आप क्रीम को सर्क्यूलर मोशन में चेहरे पर टैप करें।

गीले तौलिए का इस्तेमाल

गर्म पानी में फेस टॉवल को डुबाएं और इससे चेहरे को साफ करें। इससे चेहरा एकदम साफ हो जाएगा और रौनक भी आएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.