सांवली स्किन टोन के लिए परफेक्ट हैं ये 5 मेकअप टिप्स!

मेकअप करते हुए एक बात पर ध्यान कि आप इसे अपनी त्वचा को छिपाने के लिए नहीं बल्कि इसे और निखारने के लिए कर रहे हैं। हम आपको बता रहे हैं कि आपको मेकअप करते वक्त किन चीज़ों पर ध्यान देना चाहिए।

By Ruhee ParvezEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 06:59 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:59 PM (IST)
सांवली स्किन टोन के लिए परफेक्ट हैं ये 5 मेकअप टिप्स!
सांवली स्किन टोन के लिए परफेक्ट हैं ये 5 मेकअप टिप्स!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। हर साल फैशन और स्टाइल की तरह मेकअप ट्रेंड्स भी बदल जाते हैं। चाहे आपकी स्किन गोरी हो या फिर सांवली आपको हर तरह के स्किन टोन के लिए मेकअप मिल जाएगा। एक बात जो समझना ज़रूरी है, वह यह कि मेकअप स्किन को गोरा बनाने के लिए नहीं बल्कि अपने नैचुरल स्किन टोन को बेहतर बनाना है। इसलिए सही मेकअप करना किसी आर्ट से कम नहीं।

तो अगर आपका स्किन टोन भी सांवला है और इसे मेकअप के ज़रिए निखारना चाहती हैं, तो हम आपको दे रहे हैं कुछ ज़रूरी टिप्स। मेकअप करते हुए एक बात पर ध्यान कि आप इसे अपनी त्वचा को छिपाने के लिए नहीं बल्कि इसे और निखारने के लिए कर रहे हैं। हम आपको बता रहे हैं कि आपको मेकअप करते वक्त किन चीज़ों पर ध्यान देना चाहिए।

1. अपनी त्वचा के रंग के हिसाब से फाउंडेशन चुनें। ये आपके मेकअप का बेस होता है इसलिए अपने स्किन टोन से हल्का रंग न चुनें। हल्का रंग आपके मेकअप को नैचुरल लुक नहीं देगा।

2. ब्रोन्ज़र का इस्तेमाल ज़रूर करें। कई लोगों का मानना है कि सांवली त्वचा वाली महिलाओं को ब्रोन्ज़र की ज़रूरत नहीं पड़ती, लेकिन यह सच नहीं है। सच यह है कि ब्रोन्ज़र न सिर्फ आपके रंग को निखारता है, बल्कि आपको नैचुरल ग्लो भी देता है।

3. आपको ब्राउन और बेज रंग के ब्लश के इस्तेमाल से बचना चाहिए, क्योंकि यह आपके मेकअप के साथ नहीं जाएंगे। गहरे रंग के ब्लश चुनें और अच्छे से चीक्स को कवर करें।

4. लिप्सटिक के लिए वाइबरेंट रंग चुन सकती हैं। ऐसे रंग सांवली त्वचा पर सबसे अच्छे लगते हैं। आप मैटालिक से लेकर, पर्पल और ऑरेंज रंग भी चुन सकती हैं।

5. मेकअप में एक्पेरिमेंट से न घबराएं। सांवली त्वचा के साथ भी आप कई तरह के चीज़ें आज़मा सकती हैं। अपने आसपास के लोगों से कई तरह की बातें सुनी होंगी। उनकी बातों को अनसुना करें और जैसा मेकअप चाहे बिना सोचे ट्राइ करें।

chat bot
आपका साथी