Face Pack to Removing Sun Tan:टैनिंग रिमूव करने में बेहद कारगर हैं यह 4 होम मेड फेस पैक

Face Pack to Removing Sun Tan आप जानते हैं कि स्किन टैनिंग की वजह से स्किन काली पड़ने लगती है और चेहरा का नूर उड़ता जाता है। स्किन टैनिंग से बचने के लिए घरेलू नुस्खें बेहद असरदार है जो स्किन में निखार लाते हैंँ।

Shahina NoorThu, 23 Sep 2021 11:31 PM (IST)
सनटैन को रिमूव करने से लिए आप नींबू और शहद का पैक इस्तेमाल कर सकती है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। चेहरे की स्किन में निखार लाने के लिए हम महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है, रोज़ाना चेहरे की अच्छे से साफ-सफाई करते हैं, नाइट क्रीम का भी इस्तेमाल करते हैं इस सब के बावजूद हम स्किन को टैनिंग की समस्या से नहीं बचा पाते। आप जानते हैं कि स्किन टैनिंग की वजह से स्किन काली पड़ने लगती है और चेहरा का नूर उड़ता जाता है। स्किन टैनिंग से बचने के लिए घरेलू नुस्खें बेहद असरदार है। आइए हम आपको कुछ फेस पैक के बारे में बताते हैं जिन्हें लगाकर आप स्किन टैनिंग से निजात पा सकती है।

नींबू और शहद का पैक: 

सनटैन को रिमूव करने से लिए आप नींबू और शहद का पैक इस्तेमाल कर सकती है। एक चम्मच में नींबू का रस निचोड़ें और उसमें कुछ बूंदे शहद की मिलाएं और उसे चेहरे पर लगाएं। पैक को चेहरे पर तब तक लगा रहने दें जब तक की यह सूख नहीं जाए।

बेसन और हल्दी से तैयार पैक: 

बेसन और हल्दी सनटैन को हटाने में बेहद असरदार है। इस पैक को बनाने के लिए आप दो चम्मच बेसन में एक चुटकी हल्दी और कुछ बूंदें नींबू की डालकर इसे अच्छे से मिलाएं। अब इस फेसपैक को तब तक चेहरे पर लगाएं जब तक यह सूख नहीं जाए। यह पैक स्किन से टैनिंग रिमूव करेगा, साथ ही स्किन में ग्लो भी लाएगा।

नारियल का दूध:

नारियल का दूध भी आपके चेहरे से सन टैन को रिमूव करने में बेहद असरदार है। इसमें मौजूद विटामिन सी और एसिड टैनिंग को हटाने का काम करते हैं। आप नारियल के दूध में थोड़ी सी कॉटन को डुबोएं और इसे चेहरे पर लगाएं। सूखने पर चेहरे को पानी से वॉश कर लें।

शहद और पपीते का फेसपैक:

शहद और पपीते का फेस पैक चेहरे से सनटैन को रिमूव करेगा, साथ ही चेहरे पर नेचुरल ग्लो भी लाएगा। पपीते में पीपेन एंजाइम मौजूद होता है जो टैनिंग को दूर करता है। इसका इस्तेमाल पपीते को मैश करके किया जा सकता है। पपीते को मैश करके उसमें कुछ बूंदे शहद की मिलाएं और उसे चेहरे पर लगाएं चेहरे पर ग्लो आएगा। इस पैक को आप सूखने तक ही चेहरे पर वॉश करें। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.