मछली का तेल,ऑलिव ऑयल,डेयरी प्रोडक्ट, हल्दी और ब्रोक्ली गठियां के दर्द से दिलाएंगे छुटकारा

अर्थराइटिस के दर्द की करनी है छुट्टी तो इस सर्दी अमेजन से खरीदें ये असली फूड प्रोडक्ट

By Sakshi PandyaEdited By: Publish:Sat, 23 Nov 2019 12:10 PM (IST) Updated:Sat, 23 Nov 2019 12:10 PM (IST)
मछली का तेल,ऑलिव ऑयल,डेयरी प्रोडक्ट, हल्दी और ब्रोक्ली गठियां के दर्द से दिलाएंगे छुटकारा
मछली का तेल,ऑलिव ऑयल,डेयरी प्रोडक्ट, हल्दी और ब्रोक्ली गठियां के दर्द से दिलाएंगे छुटकारा

नई दिल्ली,लाइफस्टाइल। सर्दी की शुरुआत होते ही अर्थराइटिस के मरीजों की परेशानी बढ़ने लगती है। हड्डियों में दर्द की बीमारी अब बुजुर्गों तक सीमित नहीं हैं बल्कि युवा भी इससे अछूते नहीं रहे है। आज के युवा गठिया जैसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त होते जा रहे है जो बेहद दर्दनाक है। इस बीमारी में शरीर में यूरिक एसिड बढ़ जाता है जिससे जोड़ों में दर्द पैदा होता है। लेकिन आप जानते है कि गठिया की बीमारी में जितनी दवा असरदार है उतना ही खान-पान भी असरदार है। हाई कैरोटीन वाला फूड गठिया के दर्द को कम कर सकता है। अमेजन के पास ऐसे हाई कैरोटीन फूड की भरमार है वो भी डिस्काउंट प्रा्इस पर। मछली या मछली का तेल, ऑलिव ऑयल, डेयरी प्रोडक्ट, हल्दी और ब्रोक्ली जो इस बीमारी के मरीजों के लिए बेहद असरदार है। अमेजन आपको ये सभी फूड प्रोडक्ट बेच रहा है। आप भी अगर दर्द को कम करना चाहते हैं तो अमेजन से इन प्रोडक्ट को खरीदें।

Buy now at amazon

DiSano Extra Light Olive Oil, Ideal for Indian Cooking, 2L: अमेजन आपको ये Olive Oil की दो लीटर तेल की बोतल 1,199 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP- 2,395 रुपये है। जी हां ये ऑयल आपको अमेजन 50 फीसदी डिस्काउंट पर बेच रहा है। ऑलिव ऑयल गठिया के दर्द को कम करता है। ऑलिव ऑयल में मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट और ओमेगा-3 फैटी एसिड जोड़ों के दर्द से राहत दिलाता है। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.3 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Sampann Turmeric Powder Masala, 200g: अमेजन आपको ये 100 ग्राम हल्दी का पाउडर 57 रुपये में बेच रहा है। इस पाउडर में किसी तरह की कोई मिलावट नहीं है। आप अपने खाने में इस हल्दी का सेवन करेंगे तो आप को हड्डियों के दर्द से छुटकारा मिलेगा। हल्दी हड्डियों को मजबूत करने के साथ ही शरीर को डिटॉक्स करने में भी मददगार है। शरीर में सूजन कम करती है डायबीटीज को कंट्रोल करती है। इसके फायदे बेपनाह है। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.5 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

WOW Omega-3 Fish Oil Triple Strength 1000mg (550mg EPA, 350mg DHA, 100mg Other Omega 3 Fatty Acids) - 60 Capsules:अगर आप मछली खाने से परहेज करते हैं तो मछली के कैप्सोल का सेवन कर सकते हैं। अमेजन आपको ये कैप्सोल 575 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-899 रुपये है। मछली का तेल गठिया,रेनॉड और इसी तरह की कई बीमारियों में असरदार साबित होता है। इससे आंखों की रोशनी बढ़ती है। ये आपकी याददाश्त को दुरुस्त करता है। अल्जाइमर जैसी बीमारी के लिए भी मछली के कैप्सूल असरदार है। अमजेन यूजर्स ने इसे 4.2 स्टार दिए है। 

Buy now at amazon

Protinex Original - 400 g: अमेजन आपको ये प्रोटीन पाउडर 526 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-585 रुपये है। कई लोगों में गठिया की बीमारी समय के साथ बढती है पर कई लोगों में गठिया बचपन से ही हो जाती है। इसके लिए उनका खानपान असरदार है और कुछ हद तक जेनेटिक कारक भी शामिल है। आप डेयरी बेस्ट फूड खाएंगे तो आपको इस दर्द से छुटकारा मिलेगा। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.1 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

ALAVI Broccoli (500 Mg)-60 Capsules: अगर आप ब्रॉकली की सब्जी खाना पसंद नहीं करते हैं तो आप अमेजन से इसके कैप्सोल खरीद सकते है। अमेजन आपको ये कैप्सोल 350 रुपये में बेच रहा है। ब्रॉकली आपको कई बीमारियों से बचाता है। दिल की बीमारी और कैंसर की बीमारी को कम करता है ब्रॉकली। इम्यूनिटी को बूस्ट करता है। आप भी अपने खाने में ब्रॉकली को शामिल करें और दर्द और बीमारियों से छुटकारा पाए। अमेजन यूजर्स ने इसे 4 स्टार दिए है।

               Written By Shahina Noor

chat bot
आपका साथी