चार माह बाद फिर कोरोना वायरस से मुक्त हुआ पश्चिम सिंहभूम जिला

लगभग चार माह बाद एक बार फिर झारखंड का पश्चिमी सिंहभूम जिला कोरोना मुक्त हो गया। जिले में न तो कोई सक्रिय मरीज है और न ही कोविड अस्पताल में कोई भर्ती है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:18 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:18 PM (IST)
चार माह बाद फिर कोरोना वायरस से मुक्त हुआ पश्चिम सिंहभूम जिला
चार माह बाद फिर कोरोना वायरस से मुक्त हुआ पश्चिम सिंहभूम जिला

जागरण संवाददाता, चाईबासा : लगभग चार माह बाद एक बार फिर झारखंड का पश्चिमी सिंहभूम जिला कोरोना मुक्त हो गया। जिले में न तो कोई सक्रिय मरीज है और न ही कोविड अस्पताल में कोई भर्ती है। अधिकारियों का कहना है कि भले ही कोरोना का कोई केस नहीं है, लेकिन लोगों को अभी भी पूरी तरह से सावधानी बरतने की जरूरत है। जिले के लिए यह राहत की बात है कि शनिवार को जिला कोरोना मुक्त हो गया। 2 संक्रमित मरीज के ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिये गये। अब जिले में कोरोना का कोई सक्रिय केस नहीं है। करीब पांच माह पहले 15 मार्च को भी जिला कोरोना मुक्त हुआ था। 16 मार्च के बाद फिर कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई थी और केस आने शुरू हो गए थे। अप्रैल और मई माह में कोरोना पीक पर रहा और एक दिन में कोरोना के 310 नए केस मिलने का रिकार्ड बना।

जून में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार धीमी पड़नी शुरू हो गई थी। जुलाई माह में पिछले 2 दिन से कोरोना का कोई नया केस सामने नहीं आया। इससे पहले भी इस माह में इक्का दुक्का केस ही मिला था। पश्चिमी सिंहभूम जिला के सिविल सर्जन डा. ओम प्रकाश गुप्ता ने बताया कि शनिवार को कोरोना का एक मरीज स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। अब जिले में कोरोना का कोई भी सक्रिय केस नहीं है। उन्होंने लोगों से कहा कि भले ही कोरोना का कोई केस न बचा हो, लेकिन लोगों को अभी भी पूरी तरह से सावधानी बरतने की जरूरत है। कोरोना से बचाव करने के लिए फेस मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करते रहें। वैसे, अगले 28 दिन तक अगर एक भी नया केस नहीं आया तो जिला को सही मायने में कोरोना से मुक्त माना जायेगा। पश्चिमी सिंहभूम जिला में कोरोना की स्थिति

कुल संक्रमित : 12991

डिस्चार्ज मरीज : 12857

सक्रिय केस : शून्य

कुल सैंपल : 571644

कोरोना से मौत : 134

chat bot
आपका साथी