स्कूल के ब्रदर ने बच्चों को बेरहमी से पीटा, 10 किलोमीटर पैदल चल पहुंचे थाना

संवाद सूत्र, सोनुवा : पश्चिम सिंहभूम के गोईलकेरा में स्थित संत जोंस स्कूल के ब्रदर ने चार बच्चों की बेरहमी से पिटाई कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 12:31 AM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 12:31 AM (IST)
स्कूल के ब्रदर ने बच्चों को बेरहमी से पीटा, 10 किलोमीटर पैदल चल पहुंचे थाना
स्कूल के ब्रदर ने बच्चों को बेरहमी से पीटा, 10 किलोमीटर पैदल चल पहुंचे थाना

संवाद सूत्र, सोनुवा : पश्चिम सिंहभूम के गोईलकेरा में स्थित संत जोंस स्कूल टेपासाई के बेटकेरा के ब्रदर (शिक्षक) ने स्कूल के हॉस्टल में रह कर पढ़ाई करने वाले चार बच्चों को बेरहमी से पीट दिया। ब्रदर की पिटाई से डरे-सहमे चार नाबालिग बच्चे 10 किलोमीटर पैदल चल कर शनिवार देर शाम करीब साढे़ सात बजे सोनुवा थाना पहुंचे। यहां सोनुवा थाना प्रभारी कुलदीप कुमार को अपनी आप बीती सुनाई। बच्चों ने बताया कि शनिवार दोपहर करीब तीन बजे अपने परिजनों से फोन पर बात करने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। इस दौरान बगल में खेल रहे स्कूली बच्चों की फुटबॉल वहां आई। फुटबॉल वापस करने के दौरान वहा पर स्कूल के ब्रदर एलियस एक्का पहुंच गए। चार को उन्होंने एक कमरे बुला कर बिना पूछताछ किए बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी। पिटाई से बच्चों के चेहरे व शरीर के अन्य हिस्सों में जख्म के निशान पाए गए हैं। बच्चों ने बताया कि पहले भी ब्रदर द्वारा पिटाई की गई है। साथ ही इसकी जानकारी अपने परिजनों को नहीं देने की धमकी भी दी गई थी। बच्चों ने बताया कि एक माह पहले भी ब्रदर ने स्कूल के नौंवीं कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे को भी बेरहमी से पीटा था। जिसके बाद मामला सोनुवा थाना पहुंचा था। जिसमें कार्रवाई करते हुए पुलिस ने स्कूल प्रबंधन को कार्रवाई करने को कहा था।

इधर, ब्रदर की इस हरकत के के बाद शनिवार देर शाम सोनुवा थाना पहुंचने वाले बच्चे संत जोंस स्कूल टेपासाई केबेटकेरा के कक्षा चौथे, पांचवें व आठवीं के छात्र है। थाना प्रभारी कुलदीप कुमार ने बच्चों से मामले की पूरी जानकारी लेने के बाद बच्चों के मेडिकल जाच के सोनुवा अस्पताल भेजा। मामले की हो रही जाच थाना प्रभारी

सोनुवा थाना प्रभारी कुलदीप ने कहा कि मामले की जाच की जा रही है। इससे पूर्व भी एक माह पहले इस तरह का मामला आया था। जिसमें स्कूल प्रबंधन को कड़ी चेतावनी दी गई थी। थाना प्रभारी ने कहा कि जाच में दोषी पाये जाने पर स्कूल प्रबंधन के उपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस तरह की घटना काफी निंदनीय है।

chat bot
आपका साथी