चिरिया में बेरोजगारों का आमरण अनशन तीन दिन में हुआ समाप्त

मनोहरपुर प्रखंड के चिरिया स्थित सेल कार्यालय के समीप बीते मंगलवार से रोजगार की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे आदर्श श्रमिक स्वावलंबी सहकारी समिति लिमिटेड के सदस्यों ने बीते गुरुवार को जिला प्रशासन की मौजूदगी में आयोजित वार्ता के बाद हड़ताल समाप्त की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 08:53 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 08:53 PM (IST)
चिरिया में बेरोजगारों का आमरण अनशन तीन दिन में हुआ समाप्त
चिरिया में बेरोजगारों का आमरण अनशन तीन दिन में हुआ समाप्त

संवाद सूत्र, मनोहरपुर : मनोहरपुर प्रखंड के चिरिया स्थित सेल कार्यालय के समीप बीते मंगलवार से रोजगार की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे आदर्श श्रमिक स्वावलंबी सहकारी समिति लिमिटेड के सदस्यों ने बीते गुरुवार को जिला प्रशासन की मौजूदगी में आयोजित वार्ता के बाद हड़ताल समाप्त की। वार्ता मनोहरपुर बीडीओ जितेंद्र पांडे के नेतृत्व में आयोजित की गई। जिसमें सेल जीएम रविरंजन, सेल सीएसआर के बीके पाठक, पुलिस निरीक्षक जितेंद्र सिंह व प्रखंड कल्याण पदाधिकारी राजेन्द्र बाड़ा मौजूद थे। वार्ता के दौरान जिला प्रशासन व सेल के अधिकारियों ने युवकों की मांग को लेकर आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। साथ ही बीडीओ जितेंद्र पांडे ने युवकों की मांगों से उच्च अधिकारियों को अवगत कराने को लेकर आश्वासन देते हुए कोरोना को देखते हुए भूख हड़ताल समाप्त करवाई। ज्ञात हो कि सेल में खाली रिक्त पदों पर भर्ती व बंद खदानों को शुरू करने समेत अन्य मांगों को लेकर बीते मंगलवार से चिरिया के 81 युवक भूख हड़ताल कर रहे थे। जिसे ढ़ाई दिन बाद बीडीओ ने जूस पिलाकर समाप्त कराया।

आगे कार्रवाई नहीं हुई तो फिर होगा आंदोलन : संतोष

समिति के अध्यक्ष संतोष कच्छप ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा रोजगार हेतु दिए गए आश्वासन को देखते हुए तथा कोरोना के कारण हड़ताल समाप्त की गई। उन्होंने बताया कि रोजगार हेतु जिला प्रशासन के समक्ष सेल अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मौजूद अधिकारियों ने कहा कि वर्तमान में कोरोना जिस प्रकार पैर फैला रहा है, इससे हड़तालियों को समस्या हो सकती है। इसी को देखते हुए समिति के सदस्यों ने हड़ताल समाप्त की। आगे यदि मांगों पर गौर नहीं किया गया, तो फिर से आंदोलन किया जाएगा। वहीं मनोहरपुर बीडीओ जितेंद्र पांडे ने कहा कि मांगों को लेकर सेल अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। साथ ही युवकों की मांगों को उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने की बात कही है। ताकि उनकी मांगों पर ठोस कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी