पश्चिम सिंहभूम की जर्जर सड़कों का होगा कायाकल्प, खत्म होंगे गड्ढे

पश्चिम सिंहभूम जिले की सड़कों को गड्ढे मुक्त करने की शुरुआत कर दी गई है। इसके लिए विभाग की ओर से कार्य शुरू कर दिया गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए पथ प्रमंडल चाईबासा के कार्यपालक अभियंता रामविलास साहू ने कहा कि क्षेत्र कीसड़कों को गड्ढा मुक्त रखना है जिसके तहत विभाग द्वारा क्षेत्र अंतर्गत सड़क में हुए गड्ढों कि मरम्मती का कार्य किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 08:26 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 08:26 PM (IST)
पश्चिम सिंहभूम की जर्जर सड़कों का होगा कायाकल्प, खत्म होंगे गड्ढे
पश्चिम सिंहभूम की जर्जर सड़कों का होगा कायाकल्प, खत्म होंगे गड्ढे

जागरण संवाददाता, चाईबासा : पश्चिम सिंहभूम जिले की सड़कों को गड्ढे मुक्त करने की शुरुआत कर दी गई है। इसके लिए विभाग की ओर से कार्य शुरू कर दिया गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए पथ प्रमंडल चाईबासा के कार्यपालक अभियंता रामविलास साहू ने कहा कि क्षेत्र कीसड़कों को गड्ढा मुक्त रखना है, जिसके तहत विभाग द्वारा क्षेत्र अंतर्गत सड़क में हुए गड्ढों कि मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। जिसमें असुरा से बलंडिया तक का कार्य प्रगति में है एवं मंझगांव से नोवामुंडी, जैंतगढ़ तक का कार्य भी प्रगति में है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों अनुपालनार्थ कार्य धीमी गति से चल रहा है। कार्य की प्रगति धीमी रहने का मुख्य कारण है कि रैयतों एवं वन भूमि का उपयोजन करना पड़ता है। इसका कार्य प्रगति पर है एवं जिला भू अर्जन विभाग द्वारा जमीन हस्तांतरित करने के उपरांत निर्माण कार्य संपन्न किया जाएगा। जनमानस से अपील है कि यदि सड़क से संबंधित कोई भी समस्या हो तो कार्यालय में आकर संपर्क कर सकते हैं। सूचना पट पर लगे उनके संपर्क सूत्र पर भी अपनी समस्याएं बता सकते हैं। इन छह योजनाओं को दी गई है स्वीकृति

- जगन्नाथपुर मोगरा से बरकेला तक 44.42 किलोमीटर तक रोड का निर्माण कार्य कराया जा रहा है जिसमें करीब एक तिहाई पथ का निर्माण कार्य संपन्न किया गया है।

- बड़ानंदा से डांगुवापोसी 8 किलोमीटर तक सड़क निर्माण कार्य कराया जा रहा है।

- कुंदरूगुटू से तांतनगर तक सड़क निर्माण का कार्य कराया जा रहा है जो दिसंबर माह के अंत तक पूर्ण कर लिया जाएगा।

- डांगुवापोसी से रामतीर्थ तक 9.8 किलोमीटर सड़क निर्माण का कार्य प्रगति में है।

- चाईबासा परिसदन से एनएच 75 ई मेन रोड तक डेढ़ किलोमीटर सड़क का कार्य जिला परिषद से अनापत्ति मिलने के उपरांत शुरु की जायेगी।

- चाईबासा से टोन्टों एवं रोआम तक 58.82 किलोमीटर सड़क का एक चौथाई काम पूर्ण कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी