एसडीओ और डीएसपी ने किया तांतनगर बालू घाट का निरीक्षण

निरीक्षण के क्रम मे संबंधित ग्रामीण मुंडा मानकी एवं मुखिया को राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (NGT) के प्रावधान से अवगत कराया गया।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 10:11 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 10:11 AM (IST)
एसडीओ और डीएसपी ने किया तांतनगर बालू घाट का निरीक्षण
एसडीओ और डीएसपी ने किया तांतनगर बालू घाट का निरीक्षण

चाईबासा (जागरण संवाददाता)। उपायुक्त सह दंडाधिकारी चाईबासा एवं पुलिस अधीक्षक चाईबासा के द्वारा खनन टास्क फ़ोर्स की बैठक में लिए गए निर्णय एवं प्राप्त आदेश के आलोक में बुधवार को सुबह तांतनगर ओपी इलीगढा एवं मुफ़्फ़सिल थाना अंतर्गत रांगो बालूू घाटों का अनुमंडल पदाधिकारी सदर चाईबासा परितोष ठाकुर एवं अमर कुमार पाण्डेय, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर चाईबासा द्वारा निरीक्षण किया गया।

एजीटी के प्रावधानों से लोगों  को कराया अवगत

निरीक्षण के क्रम मे संबंधित ग्रामीण मुंडा,मानकी एवं मुखिया को माननीय  राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण(NGT) के प्रावधान से अवगत कराया गया। मानसून अवधि(10.06.20 से 15.10.20) के दौरान NGT के निर्देशों का अनुपालन कराने हेतु ज़िला प्रशासन को सहयोग करने का अनुरोध किया गया। उक्त स्थानीय प्रतिनिधि एवं ग्रामीणों को इस दौरान होने वाले बालूू खनन की सूचना वरीय पदाधिकारी के साथ साथ DIAL 100 पर भी देने का अनुरोध किया गया ताकि मानसून अवधि में NGT के निर्देशों का सख़्तिपूर्वक अनुपालन करवाया जा सके। इस प्रकार का भौतिक निरीक्षण लगातार किया जाएगा एवं मानसून अवधि में विधिविरुद्ध खनन होने पर विधिसम्मत कारवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी