छह वर्षो से फरार चल रहा फर्जी चिटफंड कंपनी का मैनेजर गिरफ्तार

पश्चिमी सिंहभूम जिले के सदर थाना पुलिस ने सुभाष चौक टुंगरी स्थित औरेंज बुलियन लिमिटेड नामक चिटफंड कंपनी के मैनेजर नीलकंठ सतपति (40 वर्ष) को छह साल बाद ओडिशा से गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:24 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:24 PM (IST)
छह वर्षो से फरार चल रहा फर्जी चिटफंड कंपनी का मैनेजर गिरफ्तार
छह वर्षो से फरार चल रहा फर्जी चिटफंड कंपनी का मैनेजर गिरफ्तार

जासं, चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम जिले के सदर थाना पुलिस ने सुभाष चौक टुंगरी स्थित औरेंज बुलियन लिमिटेड नामक चिटफंड कंपनी के मैनेजर नीलकंठ सतपति (40 वर्ष) को छह साल बाद ओडिशा से गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। इंस्पेक्टर सह सदर थाना प्रभारी निरंजन तिवारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित ओडिशा के मयूरभंज जिले के दाड़िमा (बहलदा) गांव का रहने वाला है। नीलकंठ पिछले छह साल से फरार चल रहा था। कोर्ट की ओर से वारंट जारी किया गया था। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना 2016 में टुंगरी स्थित कार्यालय की है। सदर थाना में फर्जी चिटफंड कंपनी के तीन डायरेक्टर, मैनेजर, कैशियर व ऑपरेटर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। तत्कालीन सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रकाश सोय, पुलिस निरीक्षक केके महतो व सदर थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी की गई थी। कंपनी के ऑफिस को सील करने के बाद कंपनी के कैशियर रंजन महंती व कंप्यूटर ऑपरेटर पंकज महंती को गिरफ्तार किया गया था। चिटफंड कंपनी की ओर से चाईबासा के सुभाष चौक टुंगरी में ऑफिस खोलकर एजेंटों की बहाली कर लोगों से पैसे डबल करने का सब्जबाग दिखाकर रुपये जमा कराया जाता था। पुलिस ने एक साथ कंपनी के चक्रधरपुर व चाईबासा के टुंगरी स्थित ऑफिस में छापामारी की थी। जांच में पुलिस ने पाया कि कंपनी की ओर से जाली दस्तावेज के सहारे जमाकर्ता को झूठा प्रलोभन देकर व रुपये ठगकर कंपनी में जमा कराया जा रहा है।

-------------

सोनुवा थाना पुलिस ने महिला का शव बरामद किया

सोनुवा : सोनुवा पुलिस ने शनिवार को सोनुवा विद्युत सब-स्टेशन के पास सड़क किनारे स्थित एक गड्ढे से एक विक्षिप्त महिला के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जिसके बाद झालियामारा के एक ग्रामीण अमित माझी सोनुवा थाना पहुंच शव की पहचान अपने बहन 45 वर्षीय सोमवारी माझी के रुप में किया। शव की पहचान के बाद सोनुवा पुलिस ने महिला के शव को परिजनों को सौप दिया। सोनुवा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मृत महिला के भाई अमित माझी ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन सोमवारी माझी बचपन से विक्षिप्त थी। उसके साथ सोमवारी को मिर्गी की भी बीमारी थी। वह परिजनों को बिना कुछ बताये विगत 28 जूलाई से घर से कंही चली गई थी। परिजन उसकी खोज में लगे थे। इस बीच उन्हें उसके मौत की सूचना ग्रामीणों से मिली। जिसके बाद वह शनिवार को सोनुवा थाना पहुंच शव को प्राप्त किया।

--------------

छात्रा से मारपीट और लूटपाट करने वाले युवक को पुलिस ने दबोचा फोटो-9

संवाद सूत्र, बड़बिल : अपने घर जा रही एक छात्रा से मारपीट और लूटपाट को अंजाम देने वाले एक युवक बड़बिल थाना की पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है। घटना के बारे में जानकारी साझा करते हुए बड़बिल थाना प्रभारी सुशांत दास ने बताया कि शुक्रवार शाम आठ बजे बड़बिल थाना अंतर्गत वार्ड संख्या चार सेडिग बस्ती निवासी एक छात्रा ट्यूशन से लौट रही थी। इस क्रम में राजीव विहार इलाके के पीछे एक अज्ञात युवक ने छात्रा के साथ मारपीट करने के साथ साथ छात्रा के पर्स और मोबाईल फोन लूट कर फरार हो गया था। बाद में थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद पुलिस ने संज्ञान लेते हुए आरोपित की पहचान करते हुए 21व र्षीय सनी करूआ, सेडिग बस्ती निवासी को उसके घर से गिरफ्तार किया और उसके पास से लूटे गए मोबाईल फोन सहित पर्स और तीन हजार रुपये बरामद किए।

chat bot
आपका साथी