चाईबासा में सड़कें रही सूनी, गलियों में भी सन्नाटा

शनिवार की शाम से शुरू 38 घंटे के संपूर्ण लाकडाउन का असर पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय चाईबासा समेत पूरे जिले में देखने को मिला।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:41 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:41 PM (IST)
चाईबासा में सड़कें रही सूनी, गलियों में भी सन्नाटा
चाईबासा में सड़कें रही सूनी, गलियों में भी सन्नाटा

जागरण संवाददाता, चाईबासा : शनिवार की शाम से शुरू 38 घंटे के संपूर्ण लाकडाउन का असर पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय चाईबासा समेत पूरे जिले में देखने को मिला। रविवार को दुकानों के नहीं खुलने से बाजार में सन्नाटा पसरा रहा और सड़कें सूनी रही जो इक्का-दुक्का लोग आते-जाते नजर आए उन्हें रोककर पुलिस की टीम पूछताछ करती नजर आई। संपूर्ण लाकडाउन को लेकर शनिवार को ही जिला प्रशासन और पुलिस की टीम ने जिले के तीनों अनुमंडल में लोगों को सूचित कर दिया था। लाकडाउन का अनुपालन करने के लिए पुलिस की ओर से मुख्य सड़कों और चौराहों पर बैरिकेड लगाकर जांच की जा रही थी। प्रशासनिक पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी आने-जाने वालों की निगरानी कर रहे थे। शनिवार से शुरू हुई मानसून की बारिश के कारण लाकडाउन और प्रभावी हो गया था। बारिश के कारण लोग घरों में ही दुबके रहे। वैसे तो सोमवार की सुबह तक बिना वजह घूमने की अनुमति नहीं है लेकिन बारिश ने प्रशासन और पुलिस का काम और आसान कर दिया है।

------------------------

जगन्नाथपुर में 41 लोगों का कटा चालान

जगन्नाथपुर में रविवार को सुबह से ही जगन्नाथपुर अनुमंडल पदाधिकारी शंकर एक्का, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ईकुड डुंगडुंग सहित स्थानीय प्रशासन सक्रिय नजर आया। पुलिस द्वारा मुख्य चौक पर वाहनों को रोककर सड़क पर आवागमन करने वालों से ठोस कारण की जानकारी ली गयी। साथ ही ठोस वजह व प्रमाण नही दिखाने पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी इंद्रदेव कुमार, सअनि आरएस तिवारी तथा दिलीप कुमार के द्वारा 41 वाहन चालक व मालिकों से चालान काटा गया।

--------------------

संपूर्ण बंदी के कारण पचायसाई साप्ताहिक हाट में पसरा सन्नाटा

संवाद सूत्र, नोवामुंडी : शनिवार शाम से शुरू 38 घंटे के लाकडाउन का असर नोवामुंडी और बड़ाजामदा शहरी में देखने को मिला। नोवामुंडी के पचायसाई में रविवार को लगने वाले सब्जी बाजार में सन्नाटा पसरा था। बाजार में न तो सब्जी बेचने वाले दिखाई दिए और न खरीदार नजर आए। बाजार परिसर स्थित कपड़ा पट्टी की दुकानों से लेकर मुख्य सड़क किनारे की दुकानों पर शनिवार शाम से ताले लटके हैं। मुख्य सड़क किनारे की दवा दुकानें खुली नजर आ रही थीं परंतु लाकडाउन के कारण ग्रांहक नजर नहीं आए। नोवामुंडी थाना प्रभारी राकेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल दिनभर गश्ती कर सरकार की गाइड लाइन के पालन के लिए लोगों पर पैनी नजर रखे हुए थें।

chat bot
आपका साथी