अब मझगांव कस्तूरबा गांधी विद्यालय में बनेगा 20 बेड का अस्थाई कोविड अस्पताल

उपायुक्त अनन्य मित्तल ने बुधवार को मझगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस क्रम में अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए बहाल स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:27 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:27 PM (IST)
अब मझगांव कस्तूरबा गांधी विद्यालय में बनेगा 20 बेड का अस्थाई कोविड अस्पताल
अब मझगांव कस्तूरबा गांधी विद्यालय में बनेगा 20 बेड का अस्थाई कोविड अस्पताल

संवाद सूत्र, मझगांव : उपायुक्त अनन्य मित्तल ने बुधवार को मझगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस क्रम में अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए बहाल स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। रोस्टर भी देखा। सीएचसी प्रभारी डा. वीरांगना सिकू को स्पष्ट निर्देश दिया कि रोस्टर के अनुसार चिकित्सकों की उपस्थिति स्वास्थ्य केंद्र पर अनिवार्य है। इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मझगांव के स्थानीय ग्रामीणों की मांग के अनुसार मझगांव आदिवासी कल्याण छात्रावास को अस्थाई कोविड-19 अस्पताल नहीं बना कर मझगांव कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय परिसर में 20 बेड वाला अस्थाई अस्पताल बनाया जाएगा। प्रखंड के सभी 106 सहिया अपने-अपने क्षेत्र में कोरोना मरीजों की मॉनिटरिग करेंगी। प्रत्येक पंचायतों में कोरोना पॉजिटिव और निगेटिव मरीजों का अलग-अलग केंद्र बनाया गया है। बाहर से आने वाले सभी मरीजों का पूर्ण रूप से नाम पता दर्ज करना अनिवार्य है। 20 बेड वाले कोविड केयर सेंटर में सभी सुविधा उपलब्ध होगी। साथ ही साथ कुमारडुंगी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को बड़े कोविड केयर सेंटर के रूप में विकसित करने पर विचार चल रहा है। मौके पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी शचिन्द्र कुमार बड़ाईक, मझगांव वीडियो वीरेंद्र किडो, अंचल अधिकारी अरुण मुंडा भी उपस्थित थे।

------------------

शत-प्रतिशत कोरोना टीका के लिए मानकियों के साथ आज एसडीओ करेंगे बैठक

जासं, चाईबासा : पश्चिम सिंहभूम जिला उपायुक्त अनन्य मित्तल ने तीनों अनुमंडल स्तरीय शत-प्रतिशत कोरोना टीकाकरण के लिए मानकियों के साथ बैठक करने का आह्वान किया है। सदर अनुमंडल में 14 मई को सुबह 11 बजे जिला परिषद सभागार में सदर अनुमंडल पदाधिकारी शशींद्र कुमार बड़ाईक की अध्यक्षता में बैठक होगी। इसी तरह 15 मई को सुबह 11 बजे जगन्नाथपुर अनुमंडल स्तरीय प्रखंड कार्यालय सभागार में जगन्नाथपुर अनुमंडल पदाधिकारी व 16 मई को सुबह 11 बजे चक्रधरपुर अनुमंडल स्तरीय अनुमंडल कार्यालय सभागार में चक्रधरपुर अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक होगी। उपायुक्त कार्यालय की ओर से जारी आवेदन में बताया गया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए आम नागरिकों को टीका कराना अति आवश्यक है। शत-प्रतिशत टीका के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार के साथ जन प्रतिनिधियों से सहयोग भी लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी