ओपी पहुंचा नोवामुंडी झामुमो प्रखंड अध्यक्ष के खिलाफ ठगी का मामला

नोवामुंडी प्रखंड के झामुमो प्रखंड अध्यक्ष अशोक दास द्वारा खासजामदा बस्ती के लोकनाथ चातोंबा को केस से बचाने के लिए किरीबुरू एसडीपीओ और बड़ाजामदा ओपी पुलिस को भेंट चढ़ाने के नाम पर 35 हजार रुपये ठगी का मामला बड़ाजामदा ओपी पहुंच गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 08:07 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 08:22 PM (IST)
ओपी पहुंचा नोवामुंडी झामुमो प्रखंड अध्यक्ष के खिलाफ ठगी का मामला
ओपी पहुंचा नोवामुंडी झामुमो प्रखंड अध्यक्ष के खिलाफ ठगी का मामला

संवाद सूत्र, नोवामुंडी : नोवामुंडी प्रखंड के झामुमो प्रखंड अध्यक्ष अशोक दास द्वारा खासजामदा बस्ती के लोकनाथ चातोंबा को केस से बचाने के लिए किरीबुरू एसडीपीओ और बड़ाजामदा ओपी पुलिस को भेंट चढ़ाने के नाम पर 35 हजार रुपये ठगी का मामला बड़ाजामदा ओपी पहुंच गया है। बड़ाजामदा ओपी में लिखित शिकायत आने के बाद मामले का खुलासा हुआ। लोकनाथ चातोंबा ने बताया कि वह बोलानी बालागुंडा की सगी बहन लाड़ू चातोंबा से दस हजार रुपये, दिरीबुरु के साला तांबूर चांपिया से 15 हजार रुपये में फसल समेत खेत को गिरवी रखकर और दोबारा सगी बहन से दस हजार रुपये लेकर अशोक दास को दे चुका है। बड़ाजामदा ओपी में दिए गए शिकायत आवेदन में बताया गया है कि अशोक दास ने यह कहकर लोकनाथ चातोंबा से भयादोहन कर पैसे उगाही की है कि बड़ाजामदा ओपी में तुम और तुम्हारे दोस्तों के नाम से पांच केस दर्ज हो चुका है। थाने से केस हटाने के लिए पैसे खर्च करने होंगे। बाद में 50 हजार रुपये में सौदा तय हुआ। तीन किस्त में 35 हजार रुपये उगाही के बाद अंतिम किस्त के रूप में किरीबुरू एसडीपीओ के पास पहुंचे मामले से बचाने के लिए शेष बचे और 15 हजार रुपये की मांग की गई थी। इससे लोकनाथ चातोंबा मानसिक रूप से परेशान होकर थाने की शरण में जाकर लिखित शिकायत देकर सफेदपोश नेता से बचने की गुहार लगाई है।

सूचना मिलते ही पैसे लौटाने पहुंचे अशोक दास

थाने में शिकायत पहुंचने की खबर अशोक दास को मिलते ही रविवार देर रात को भयादोहन से मिले पैसे को लौटाने के लिए ब्लैंक चेक लेकर जामदा बस्ती पहुंच गए थे, परंतु ग्रामीणों के सामने उनकी एक नहीं चली। सोमवार की सुबह भी घर पहुंचकर उन्हें मनाने का भरसक प्रयास किया गया। मामले को लेकर किरीबुरू एसडीपीओ व जिला पुलिस को सूचना मिलते ही एक घंटे के भीतर पैसे लौटने को कहा गया है। खबर लिखे जाने तक दोनों पक्षों को थाने बुलाकर पूछताछ की जा रही है।

------

ये है पूरा मामला

दशहरे के अवसर पर गुमटी नामक व्यक्ति के लोहा टाल में अवैध तरीके से चोरी गई लोहा खरीद-बिक्री मामले को लेकर कुछ लोगों में आपस में मारपीट हुई थी। इसी को लेकर अशोक दास ने लोकनाथ समेत उनके तीन दोस्तों से पुलिस का नाम बताकर भयादोहन करना शुरू किया था। जबकि इस तरह के मामले को लेकर प्रशासनिक पदाधिकारियों को कानोकान खबर तक नहीं है।

----------------

35,000 रुपये लेने की बात सरासर गलत है। यह पैसा लोकनाथ चातोंबा के दामाद रमेश हेस्सा ने लिया था, लेकिन एक साजिश के तहत मेरा नाम इससे जोड़ा गया है। बड़ाजामदा ओपी में आयोजित बैठक में रमेश हेस्सा ने पैसे लेने की बात स्वीकार की है, लेकिन रमेश हेस्सा के पास पैसा नहीं होने से लौटा नहीं पाए हैं। बैठक में कहा कि जल्द पैसे की व्यवस्था कर लौटा दूंगा।

- अशोक दास, झामुमो प्रखंड अध्यक्ष नोवामुंडी।

------------------------

शिकायतकर्ता ने कहा कि अशोक दास के सामने रमेश हेस्सा ने जो भी पैसा लेन-देन किए थे, वह मुझे जल्द मिल जाएगा। क्योंकि रमेश हेस्सा मेरा दामाद है और अशोक दास भाई समान है। इसलिए बड़ाजामदा ओपी में दिए आवेदन को बैठक के बाद सहमति मिलने पर वापस लेता हूं, ओपी प्रभारी से कोई भी कानूनन कार्रवाई नहीं करने की बात कही है।

- लोकनाथ चातोंबा, शिकायतकर्ता

chat bot
आपका साथी