चिड़िया में पहुंचे 500 से अधिक, 150 को लगा टीका

रविवार को चिड़िया सेल अधीन मिडिल स्कूल में कोविड-19 की रोकथाम के लिए टीकाकरण शिविर लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:40 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 07:40 PM (IST)
चिड़िया में पहुंचे 500 से अधिक, 150 को लगा टीका
चिड़िया में पहुंचे 500 से अधिक, 150 को लगा टीका

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : रविवार को चिड़िया सेल अधीन मिडिल स्कूल में कोविड-19 की रोकथाम के लिए टीकाकरण शिविर लगाया गया। जिसमें 18 से अधिक आयु वर्ग के युवाओं की भीड़ उमड़ी और कोविड से बचाव को बनी गाईडलाइन की पूरी धज्जियां उड़ गई। भीड़ इतनी बढ़ गई कि पुलिस प्रशासन को आकर भीड़ को नियंत्रित करना पड़ा।

युवा वर्ग में वैक्सीन लेने का दिखा उत्साह

टीकाकरण शिविर के आयोजन की पूर्व तैयारी नहीं होने के कारण भीड़ जुट गई। गांव वार वैक्सीनेशन नहीं कराकर सभी गांवों को एक ही शिविर में बुला लिया गया। ग्रुप के हिसाब से पहले ही रजिस्ट्रेशन कराने से लाइन लगाने वाले काफी नाराज हुए और भीड़ तीतर-बितर हो गई। इस दौरान दिनभर पुलिस के जवान भीड़ को शांत करने में लगे रहे। इस दौरान 18 साल के ऊपर उम्र वाले 100 लोगों को कोविशील्ड का पहला टीका दिया गया। जबकि 45 साल के ऊपर के 50 लोगों को पहला टीका दिया गया। वैक्सीन लेने वालों की संख्या 500 से अधिक थी। लेकिन महज 150 लोगों का ही वैक्सीनेशन हो पाया। शेष लोग बैरंग ही घर लौट गए। जिससे लोगों में कुव्यवस्था के प्रति आक्रोश दिखा। मौके पर सहिया मंजू देवी, एएनएम चित्रा लकड़ा, एएनएम सुशांति सिद्धू, कविता खालको, रोजगार सेवक किसुन सेन नायक, प्रीति नाग, मुस्कान समद आदि उपस्थित रहे।

टीकाकरण में गड़बड़ी करने का आरोप

चिड़िया पंचायत में शिविर के दौरान लोगों ने अनाधिकृत व्यक्ति द्वारा वैक्सीनेशन में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया। लोगों ने बताया कि उन्हें सुबह से ही आधार कार्ड जमा करवाकर इंतजार करने के लिए कहा गया। परंतु जब वैक्सीन देने की बारी आई तो मेडिकल टीम के साथ शामिल अनाधिकृत व्यक्ति द्वारा अपने परिवार, रिश्तेदारों और जान पहचान के लोगों का नाम लिखकर पहले वैक्सीन दिलवाया गया। कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया परंतु, फिर भी वह नहीं माने। इस बात की सूचना दूरभाष के माध्यम से प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोहरपुर को भी दी गई।

-----------------़

बंगलाटांड के कैंप में 290 लोगों ने लिया वैक्सीन

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : मुस्लिम पंचायत बंगलाटांड एवं जनजवान कमेटी के संयुक्त प्रयास से रविवार को बंगलाटांड उर्दू स्कूल परिसर में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन हुआ। जिसमें 18 प्लस के 170 एवं 45 प्लस के 120 समेत कुल 290 लोगों ने वैक्सीन का पहला डोज लिया। वैक्सीन लेने को लेकर बंगलाटांड के लोगों में होड़ मची रही। सुबह से ही लोग कैंप में रजिस्ट्रेशन के लिए पहुंचने लगे थे। इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल रही। कैंप में मुस्लिम पंचायत के अध्यक्ष सलीम अख्तर ने भी वैक्सीन लिया। उन्होंने बचे हुए लोगों से अपील करते हुए कहा कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार का साथ देने के लिए सभी लोग वैक्सीन लें। किसी को डरने की जरूरत नहीं है। कैंप के सफल आयोजन में पंचायत कमेटी के उपाध्यक्ष मकबूल आलम, सचिव कमाल अख्तर प्रिस, मोहम्मद जलाल, आबिद हसन, असीम फुरकान, सरफराज, मुजाहिद वारसी, सफदर अली,,सुभान अली, इरफान अली आदि का महत्वपूर्ण सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी