बेहतर चिकित्सा सुविधा को ले विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

विधायक सुखराम उरांव ने बंदगांव व कराईकेला स्वास्थ्य केंद्र में ट्रूनेट जांच व ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्रों में बेहतर चिकित्सा सुविधा को ले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को पत्र लिखा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 08:18 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 08:18 PM (IST)
बेहतर चिकित्सा सुविधा को ले विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
बेहतर चिकित्सा सुविधा को ले विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : विधायक सुखराम उरांव ने बंदगांव व कराईकेला स्वास्थ्य केंद्र में ट्रूनेट जांच व ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्रों में बेहतर चिकित्सा सुविधा को ले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को पत्र लिखा है। पत्र में विधायक ने कहा है कि चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल में वर्तमान कोविड जांच ट्रूनेट धीमी गति से हो रही है। चूंकि यहां दो ही जांच मशीन है। वहीं अनुमंडलीय अस्पताल एवं जांच केंद्र होने के नाते यहां पर काफी भीड़ भी इकट्ठा हो रही है। अत: डीएमएफटी या अन्य किसी भी मद से दो और ट्रूनेट जांच मशीन की व्यवस्था की जाए, ताकि लोगों को सुविधा हो सके। साथ ही बंदगांव व कराईकेला में भी ट्रूनेट जांच की व्यवस्था की जाए, ताकि लोगों को सुविधा मिल सके। वहीं विधायक निधि से कुल राशि 1,50,000 रूपये से ट्रूनेट जांच लैब के निर्माण की स्वीकृति के लिए अलग से पत्र दिया है। विधायक फंड से पुन: चार और एंबुलेंस देंगे सुखराम

विधायक सुखराम उरांव ने ऑक्सीजन युक्त चार एंबुलेंस की स्वीकृति विधायक निधि से करने हेतु अनुशंसा की है। ज्ञात हो कि उन्होंने पहली विधायक निधि से क्षेत्र के लिए एक साथ चार एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध करवा कर चिकित्सा क्षेत्र में महती कार्य किया है।

--------------------

रात में भी दवा की मांग करने पर दुकान खोल कर कराएं उपलब्ध : एसडीओ

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : अनुमंडल पदाधिकारी पोड़ाहाट चक्रधरपुर अभिजीत सिन्हा ने शनिवार को चक्रधरपुर के दवा विक्रेताओं के साथ वीडियो कांन्फ्रेंसिग के माध्यम से बैठक की। बैठक में सभी दवा विक्रेताओं को निर्देश दिया गया कि अधिक दाम पर किसी भी दवा की बिक्री ना करें। साथ ही हर हाल में फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन कराएं। किसी व्यक्ति द्वारा रात में भी दवा की मांग करने पर हर हाल में उस व्यक्ति को रात में दुकान खोलकर दवा अविलंब उपलब्ध कराएं। साथ ही किसी भी दवा की जमाखोरी ना करें। अनुमंडल पदाधिकारी सिविल ड्रेस में कर्मचारियों को भेजकर इससे संबंधित सारी जानकारी मंगवाएंगे। गलत करते पकड़े जाने पर डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत शासन द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आम लोगों से अनुमंडल पदाधिकारी पोड़ाहाट चक्रधरपुर अभिजीत सिन्हा ने अपील करते हुए कहा कि इस संदर्भ में किसी भी तरह की परेशानी हो तो अविलंब उनसे संपर्क कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी