चाईबासा में Þमील्स ऑन द व्हील्सÞ का किया गया शुभारंभ

पश्चिम सिंहभूम जिले में सोमवार को चाईबासा परिसदन से उपायुक्त अरवा राजकमल पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा व उप विकास आयुक्त आदित्य रंजन ने हरी झंडी दिखाकर Þमील्स ऑन द व्हील्सÞ वाहन को रवाना किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 07:28 PM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2020 07:28 PM (IST)
चाईबासा में Þमील्स ऑन द व्हील्सÞ का किया गया शुभारंभ
चाईबासा में Þमील्स ऑन द व्हील्सÞ का किया गया शुभारंभ

जागरण संवाददाता, चाईबासा : पश्चिम सिंहभूम जिले में सोमवार को चाईबासा परिसदन से उपायुक्त अरवा राजकमल, पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा व उप विकास आयुक्त आदित्य रंजन ने हरी झंडी दिखाकर Þमील्स ऑन द व्हील्सÞ वाहन को रवाना किया। जिले के बुजुर्ग, अशक्त तथा अति निर्धन परिवारों को गर्म भोजन उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से यह पहल की गयी है। इस फूड ट्रक के माध्यम से तालाबंदी के दौरान जिले के शहरी क्षेत्र के वैसे लोगों को जिनके पास चूल्हा उपलब्ध नहीं है उन सभी को भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा। इस अवसर पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी परितोष कुमार ठाकुर, प्रखंड विकास पदाधिकारी सदर पारुल सिंह, सदर अंचलाधिकारी गोपी उरांव, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी उर्वशी पांडेय, जिला नियोजन पदाधिकारी रवि कुमार तथा कार्यपालक दंडाधिकारी गिरिजा नंदन किस्कू उपस्थित थे।

------------------------

जिले में जिनके पास चूल्हा नहीं है उन सभी को मिलेगा भोजन

उपायुक्त अरवा राजकमल ने जानकारी दी कि उप विकास आयुक्त के नेतृत्व में गठित टीम के द्वारा संचालित इस फूड ट्रक के माध्यम से बेघर, अनाथ, बुजुर्ग व्यक्ति, सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से आकर शहरों में काम करने वाले दैनिक दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा चालक जिनके घरों में चूल्हा नहीं है और संपूर्ण तालाबंदी के दौरान वह राज्य/ शहर/जिला से बाहर नहीं जा सकते हैं, ऐसी विषम परिस्थिति में सभी को भोजन उपलब्ध करवाने का कार्य जिला प्रशासन के द्वारा किया जा रहा है।

------------------------

प्रतिदिन 1000 व्यक्तियों को करवाया जाएगा भोजन उपलब्ध

उपायुक्त ने बताया कि फूड ट्रक के माध्यम से जिले के चाईबासा/चक्रधरपुर जैसे शहरी क्षेत्रों में प्रतिदिन 1000 व्यक्तियों को भोजन उपलब्ध करवाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। सोमवार को प्रथम दिन होने के कारण दोनों वाहनों में 500 आदमियों का भोजन रवाना किया गया है, जिसे मंगलवार से दोगुना किया जाएगा। बताया गया कि भोजन वितरण के दौरान सामाजिक दूरी के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा के द्वारा आवश्यक सुरक्षा बल भी मुहैया करवाया गया है।

------------------------

चक्रधरपुर में रह रहे अति निर्धन परिवारों को उपलब्ध करवाया जाएगा सूखा अनाज

उपायुक्त ने जानकारी दी कि सोमवार को चक्रधरपुर क्षेत्र में रह रहे अति निर्धन परिवारों को सूखा अनाज उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से भी एक वाहन रवाना किया गया है। उन्होंने बताया कि 174 सीआरपीएफ बटालियन के पदाधिकारी एवं जवानों के सहयोग के साथ-साथ एसआर रूंगटा ग्रुप तथा चाईबासा चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों के द्वारा चाईबासा शहर में रह रहे अति निर्धन परिवारों के बीच अनाज वितरित किया जा रहा है। इस नेक कार्य से प्रेरणा लेते हुए जिला प्रशासन 60 सीआरपीएफ बटालियन के पदाधिकारी एवं जवानों तथा जिला पुलिस बल के सहयोग से चक्रधरपुर के गरीब टोला में इस कार्य को संचालित करने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

chat bot
आपका साथी