दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

गांवों की लाइफ लाइन हैं मानकी-मुंडा, टीका के लिए फैलाएं जागरूकता : गीता कोड़ा

गांवों की लाइफ लाइन हैं मानकी-मुंडा, टीका के लिए फैलाएं जागरूकता : गीता कोड़ा

सांसद गीता कोड़ा की मौजूदगी में जगन्नाथपुर प्रखंड कार्यालय सभागार में शनिवार को अनुमंडलस्तरीय मुंडा- मानकी की एक विशेष बैठक हुई। बैठक में कोविड टीकाकरण के प्रति गांव-टोला में मुंडा-मानकी शासन व्यवस्था के माध्यम से जागरूकता लाने की अपील की गई।

JagranSat, 15 May 2021 07:18 PM (IST)

संवाद सूत्र, जगन्नाथपुर : सांसद गीता कोड़ा की मौजूदगी में जगन्नाथपुर प्रखंड कार्यालय सभागार में शनिवार को अनुमंडलस्तरीय मुंडा- मानकी की एक विशेष बैठक हुई। बैठक में कोविड टीकाकरण के प्रति गांव-टोला में मुंडा-मानकी शासन व्यवस्था के माध्यम से जागरूकता लाने की अपील की गई। बैठक में सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि मुंडा-मानकी अपने-अपने क्षेत्र के लिए ' लाईफ लाइन' की तरह कार्य करते हैं। गांवों में विधायक-सांसद से ज्यादा लोग मुंडा-मानकी की बात मानते हैं। आप गांव में प्रमुख व्यक्ति हैं। आपके माध्यम से लोग कोविड टीका लेने के लिए प्रेरित हों। क्षेत्र में प्रचार-प्रसार करवाएं। खुद भी टीका लें, परिवार के सदस्यों का भी टीकाकरण कराएं, ताकि प्रजा आपसे टीका के लिए प्रेरित हो। कहा अफवाहों से लोगों को दूर रखें। जिस तरह देश से पोलियो ड्रॉप के आने से पोलियो बीमारी खत्म हुई है, उसी तरह से कोरोना से भी हम जीतेंगे। धन्यवाद ज्ञापन मानकी-मुंडा संघ के अध्यक्ष कामिल केराई ने किया। बैठक में विधायक सोनाराम सिकु, उपविकास आयुक्त संदीप बक्शी, सदर एसडीओ सह प्रभारी कोल्हान अधीक्षक शशींद्र बड़ाईक, बीडीओ संतोष कुमार, नोवामुंडी सीओ सुनील चंद्र, प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी दीपक कुमार, जेएसएलपीएस संस्था के पदाधिकारी, मुंडा-मानकी संघ के पदाधिकारी सहित अन्य मौजूद थे।

----------------

कोरोना से निजात पाने के लिए कोविड टीका अवश्य लें : गब्बर सिंह हेंब्रम

- शहीद ग्राम राजाबासा में टीकाकरण के लिए आदिवासी हो समाज युवा महासभा ने चलाया जागरूकता संवाद

जागरण संवाददाता, चाईबासा : ग्रामीण क्षेत्र में कोविड-19 का टीकाकरण को बढ़ाने के लिए आदिवासी हो समाज युवा महासभा के प्रमुख पदाधिकारियों ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए शहीद ग्राम राजाबासा में जागरूकता संवाद कार्यक्रम शनिवार को चलाया। महासभा के जिलाध्यक्ष गब्बर सिंह हेंब्रम ने फैल रही भ्रांतियां एवं अफवाहों पर समाज के लोगों को जागरूक करते हुए स्वस्थ और युवा वर्गों को निकटतम स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण लेने के लिए प्रेरित किया। कोरोना वैश्विक महामारी की रोकथाम के लिए फिलहाल पारंपरिक और सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन न करने के लिए अपील किया गया और कोविड-19 गाईड लाइन का अनुपालन करने के लिए सामाजिक सुझाव दिया गया। आदिवासी हो समाज युवा महासभा की टीम ने समाज के लोगों का टीका के प्रति उत्साह बढ़ाया और समाज में फैल रहे संक्रमण बीमारी से निजात पाने के लिए सरकार की ओर से चल रहे कोविड टीकाकरण अभियान में सहयोग करने एवं उत्तरदायी बनने का सामाजिक गुर बताया। हमेशा मास्क, सैनिटाइजर का इस्तेमाल और शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए कड़ा निर्देश दिया गया। घर में गर्म पानी पीने और हाट-मेला से दूर रहने तथा कोई भी आयोजन नहीं करने के प्रति सावधानी बरतने को कहा। इस अवसर पर ग्रामीण मुंडा, कृष्णा जोजो, विजय सिंह सोय, साधो सोय, जापान पुरती, जीतू जोजो, सुरेश सोय, सलमान गागराई, चिता बलमुचू, अनीता गागराई, सुखमति पुरती, जेमा बालमुचू, यशमति बालमुचू, सोमवारी सोय, आशा कुंकल, तुलसी सोय आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.