कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति ग्लोबल एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित

कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डा. गंगाधर पंडा को ग्लोबल चैंबर आफ कंज्यूमर राइट्स की ओर से ग्लोबल एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:09 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:09 PM (IST)
कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति ग्लोबल एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित
कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति ग्लोबल एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित

जासं, चाईबासा : कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डा. गंगाधर पंडा को ग्लोबल चैंबर आफ कंज्यूमर राइट्स की ओर से ग्लोबल एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया है। उन्हें यह पुरस्कार कार्यकुशलता के आधार पर शिक्षा के उत्कृष्ट विकास (आउटस्टैंडिग एकेडमिक लीडर) के लिए दिया गया है। यह जानकारी कोल्हान विवि के परीक्षा नियंत्रक डा. पीके पाणि ने दी है। उन्होंने जानकारी साझा करते हुए बताया कि शनिवार को हुए ऑनलाइन कार्यक्रम में आयोजनकर्ताओं ने पुरस्कारों को घोषणा की। देश भर में केवल 10 कुलपति ग्लोबल एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किये गये हैं। इनमें एक नाम केयू के कुलपति डा. गंगाधर पंडा का भी है। झारखंड से केवल कोल्हान विवि के कुलपति को यह पुरस्कार मिलना गौरव की बात है। यह प्रतिष्ठित सम्मान मिलने से विवि परिवार में हर्ष का माहौल है।

-----------

केयू के इतिहास विभाग में डा. संजय नाथ बने विभागाध्यक्ष

जासं, चाईबासा : कोल्हान विवि में चल रही रोटेशन प्रणाली के तहत जमशेदपुर कॉपरेटिव कालेज के असिस्टेंट प्रोफेसर डा. संजय नाथ को विश्वविद्यालय के इतिहास विभाग में स्थानांतरित किया गया है। उन्हें विवि के इतिहास विभागाध्यक्ष की जिम्मेदारी भी सौंपी गयी है। इतिहास के वर्तमान विभागाध्यक्ष डा. मुश्ताक अहमद को उनके मूल महाविद्यालय कोआपरेटिव कालेज भेजा गया है। इस संबंध में 30 जुलाई को नोटिस जारी किया गया है।

---------------

केयू के हिदी विभाग में संतोष कुमार बने विभागाध्यक्ष

जासं, चाईबासा : कोल्हान विवि के कुलपति डा. गंगाधर पंडा ने जीसी जैन कामर्स कालेज के हिदी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर संतोष कुमार को विश्वविद्यालय के हिदी विभाग में स्थानांतरित कर दिया है। यह स्थानांतरण विवि में चल रही रोटेशन प्रणाली के तहत अगले दो साल के लिए किया गया है। हिदी के वर्तमान विभागाध्यक्ष डा. श्रीनिवास कुमार को तत्काल प्रभाव से संतोष कुमार को प्रभार देकर जेएलएन कालेज चक्रधरपुर में योगदान देने के लिए कहा गया है। इस संबंध में 30 जुलाई को नोटिस जारी किया गया है।

--------------

केयू में 5 विभागाध्यक्षों को कार्यावधि विस्तार

जासं, चाईबासा : कोल्हान विवि प्रशासन ने 5 विभागाध्यक्षों को कार्यावधि विस्तार दिया है। इसका लाभ लेने वालों में भौतिकी में डा. डीएन महतो, रसायन में डा. सरिता प्रसाद, उर्दू में डा. अनवारी बेगम, गृह विज्ञान में डा. रामा सुब्रमणियम व समाजशास्त्र में एसके सिंह शामिल हैं। कुलपति के आदेश पर विवि ने इसकी अधिसूचना जारी की है।

-------------

chat bot
आपका साथी