अच्छी जगह ड्यूटी चाहिए तो देना होगा मुर्गा-दारू

अच्छी जगह ड्यूटी चाहिए तो देना होगा मुर्गा-दारू

टाटा स्टील के अधीन काम लिए प्राइवेट सिक्युरिटी एजेंसी में कार्यरत सिक्युरिटी गार्ड उपेंद्र गोप ने सिक्युरिटी सुपरवाइजर सह राइटर गिरिजानंद महतो पर धक्का-मुक्की कर कार्यालय कक्ष से बाहर निकालने का आरोप लगाया है।

JagranSun, 09 May 2021 07:27 PM (IST)

संवाद सूत्र, नोवामुंडी : टाटा स्टील के अधीन काम लिए प्राइवेट सिक्युरिटी एजेंसी में कार्यरत सिक्युरिटी गार्ड उपेंद्र गोप ने सिक्युरिटी सुपरवाइजर सह राइटर गिरिजानंद महतो पर धक्का-मुक्की कर कार्यालय कक्ष से बाहर निकालने का आरोप लगाया है। वहीं विरोध करने पर घर में घुसकर जान से मारने की धमकी दी है। उपेंद्र गोप समेत 24 सुरक्षाकर्मियों के हस्ताक्षरयुक्त आवेदन टाटा स्टील महाप्रबंधक को सौंपकर कार्रवाई की मांग की गई है। इसकी प्रतिलिपि सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा, जगन्नाथपुर विधायक सोनाराम सिकू, कोल्हान आयुक्त, पश्चिम सिंहभूम एसपी और नोवामुंडी थाना प्रभारी को प्रेषित कर दी गई है। टाटा स्टील महाप्रबंधक को लिखे आवेदन में बताया गया है कि आपके अधीन संचालित प्राइवेट सिक्युरिटी एजेंसी में गिरिजानंद महतो सुपरवाइजर सह राइटर का काम देखते हैं। किस सुरक्षा गार्ड को कहां तैनात किया जाना है इनके जिम्मे है। मनपसंद जगहों पर ड्यूटी देने के लिए मुर्गा-दारू की मांग करता है। इनके बीच वेतन मद से पैसे के बंटवारा भी होता है। मुर्गा-दारू नहीं देने पर उसे काम से बैठा दिया जाता है। इसपर स्थानीय और बाहरी के बीच भेदभाव का भी आरोप है। आवेदन में आगे जिक्र करते हुए बताया गया है कि 5 मई के दिन उपेंद्र गोप भी राइटर से ड्यूटी जाने की इच्छा जताई थी। इसपर उसे कार्यालय कक्ष से धक्का देकर बाहर निकालते हुए उसे घर में घुसकर जान से मारने की धमकी दी है। इसके पहले भी कालीचरण गोप नामक सिक्युरिटी गार्ड से लड़ाई होने की जिक्र भी शामिल है। उस समय भी टाटा स्टील एचआर विभाग में लिखित शिकायत की गई थी। बाद में काफी निवेदन के बाद उसे छोड़ दिया गया था। मामले को लेकर दोनों पक्षों को सोमवार के दिन टाटा स्टील नोवामुंडी चीफ कार्यालय में अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया है।

---------

इस तरह के मामले की मुझे कोई जानकारी नहीं है। हो सकता है आपसी मन-मुटाव को लेकर कार्यालय में लिखकर दिया गया होगा। सोमवार को कार्यालय जाएंगे। कार्यालय जाकर देखेंगे कि मामला क्या है और इसके निराकरण का प्रयास करेंगे।

- गिरिजानंद महतो, प्राइवेट सिक्युरिटी एजेंसी राइटर सह सुपरवाइजर नोवामुंडी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.