मुखिया जगमोहन के खिलाफ बिजली विभाग के अभियंताओं ने खोला मोर्चा

चाईबासा के खप्परसाई स्थित बिजली विभाग के कार्यालय में गुरुवार को झारखंड विद्युत डिप्लोमा संघ के अध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 07:10 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 08:01 PM (IST)
मुखिया जगमोहन के खिलाफ बिजली विभाग के अभियंताओं ने खोला मोर्चा
मुखिया जगमोहन के खिलाफ बिजली विभाग के अभियंताओं ने खोला मोर्चा

जागरण संवाददाता, चाईबासा : चाईबासा के खप्परसाई स्थित बिजली विभाग के कार्यालय में गुरुवार को झारखंड विद्युत डिप्लोमा संघ के अध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें बुधवार को कनीय विद्युत अभियंता चाईबासा ग्रामीण शहनवाज अंसारी के साथ हरिला मुखिया जगमोहन सवैंया के साथ हुई मारपीट की घटना की संघ ने कड़े शब्दों में निदा की है। संघ ने जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन एवं विभाग के वरीय पदाधिकारियों से मांग की कि आरोपित जगमोहन सवैंया की एक सप्ताह के अंदर गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाए अन्यथा संघ बाध्य होकर आठवें दिन आंदोलन करने के लिए स्वतंत्र होगा। अखिलेश कुमार सिंह ने कहा कि बिजली विभाग के पदाधिकारी से लेकर कर्मी तक अपने दायित्वों को हमेशा निभाते रहते हैं। आंधी आए या बारिश आए, हर समय विभाग के पदाधिकारी व कर्मी अलर्ट रहते हुए काम करते हैं लेकिन जब विभाग के पदाधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधि इस तरह की हरकत करेंगे तो विभाग के कर्मी पूरी तरह से हताश हैं और कैसे काम करेंगे। हर चीज का समाधान बातचीत से हो सकता है, लेकिन मुखिया जगमोहन सवैंया को इस तरह की हरकत नहीं करनी चाहिए क्योंकि बिजली विभाग शहर से लेकर गांव-गांव तक अपने दायित्व को बखूबी निभा रहा है। बैठक में संदीप कुमार पासवान, गौतम राणा, शहनवाज अंसारी, उपेंद्र, सुनील कुमार शर्मा, गजेंद्र टोप्पो, प्रमोद कुमार, दिलीप प्रसाद, शेखर गुप्ता, दिवाकर आदि अभियंता उपस्थित थे।

----------------

जेई को हटाने के लिए मुखिया ने भी ग्रामीणों संग खोला मोर्चा -हरिया गांव के ग्रामीणों ने विधायक से मिलकर जेई शाहनवाज अंसारी को हटाने की मांग

जागरण संवाददाता, चाईबासा : सदर प्रखंड अंतर्गत हरिला पंचायत के मुखिया जगमोहन संवैया के साथ विद्युत विभाग के जेई द्वारा दु‌र्व्यवहार का मामला सुलगता जा रहा है। जेई शाहनवाज अंसारी को यहां से हटाने की मांग पर ग्रामीण अड़ गए हैं। गुरुवार को हरिला पंचायत के गितिलपी गांव के ग्रामीण सरनाडीह आकर विधायक दीपक बिरुवा से मिले। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के जेई द्वारा किए गए दु‌र्व्यवहार और आदिवासी-मूलवासी को जातिसूचक अपशब्द कहे जाने की शिकायत चाईबासा के विधायक से करते हुए कार्रवाई कराने की मांग की है। आक्रोशित ग्रामीणों ने ऐसे जेई को यहां से हटाने की मांग की। गितिलपी को चाईबासा फीडर से बिजली देने की मांग

इसके अलावा ग्रामीणों ने चाईबासा पास गितिलपी गांव में राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत गुड़ा फीडर से दी गई बिजली को चाईबासा फीडर से बिजली देने की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि गितिलपी को गुड़ा फीडर से बिजली दी गई है, लंबी दूरी होने के कारण बिजली आपूर्ति बराबर बाधित होते रहती है। इससे ग्रामीण परेशान हैं।

------------------------

मुखिया से दु‌र्व्यवहार दुर्भाग्यपूर्ण : दीपक बिरुवा

विधायक दीपक बिरुवा ने जेई शाहनवाज अंसारी की ओर से किए गए दु‌र्व्यवहार को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करने की बात कही। कहा कि एक जिम्मेदार पदाधिकारी की ओर से ऐसा दु‌र्व्यवहार करना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस दौरान झामुमो केंद्रीय सदस्य सुभाष बनर्जी, प्रखंड सचिव मन्नाराम कुदादा के अलावा मुखिया जगमोहन सवैंया, सतारी सवैंया, अनिल दास, प्रमिला देवी, रीता देवी, लक्ष्मी देवी, सूरज दास, सीमा कुमारी आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी