आई कॉम प्रथम वर्ष का नामांकन 10 से

जासं चाईबासा ज्ञान चंद्र जैन कॉमर्स कॉलेज में इंटरमीडिएट विभाग की बैठक गुरुवार को प्राचार्य के निर्देशानुसार इंटरमीडिएट की बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 06:22 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 06:22 AM (IST)
आई कॉम प्रथम वर्ष का नामांकन 10 से
आई कॉम प्रथम वर्ष का नामांकन 10 से

जासं, चाईबासा : ज्ञान चंद्र जैन कॉमर्स कॉलेज में इंटरमीडिएट विभाग की बैठक गुरुवार को प्राचार्य के निर्देशानुसार इंटरमीडिएट विभाग के प्रभारी प्रोफेसर करण टुडू की अध्यक्षता में हुई। इसमें मुख्य रूप से आई कॉम प्रथम वर्ष के नामांकन के विषय में चर्चा की गई। प्रोफेसर टुडू ने बताया कि 10 अगस्त से महाविद्यालय में फ‌र्स्ट ईयर का नामांकन प्रारंभ कर दिया जाएगा और कक्षाएं 20 अगस्त से प्रारंभ हो जाएगी। पहले आओ और पहले पाओ के तर्ज पर नामांकन लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि समय से कक्षाएं संचालित कि जाएगी ताकि समय से कोर्स को खत्म किया जा सके। बैठक में इंटरमीडिएट के संपूरक और पूरक परीक्षा के प्रपत्र भरने पर भी चर्चा की गई। बैठक में आमंत्रित सदस्य प्रोफेसर डॉ. मुरारी लाल वैद्य ने कहा कि कोविड संक्रमण के चलते पढ़ाई में बहुत दिक्कतें आयी परंतु अब पढ़ाई को पूरी तरह से सही करने की जिम्मेवारी हम सभी पर है और आपसी सहयोग और जागरूकता से हमलोग कोविड संक्रमण से जीत जाएंगे। बैठक में मुख्य रूप से प्रोफेसर लक्ष्मी बोदरा, सामु सिरका, परमेश्वर जोजो, संतोष सौरभ डे, सुकांति बहादुर व आशा गोप उपस्थित थीं।

--------------

नरेंद्र चतार बने प्रावि बलियागोड़ा के अध्यक्ष

संसू, जैंतगढ़ : प्राथमिक विद्यालय बलियागोड़ा के प्रांगण में विद्यालय प्रबंधन समिति का पुनर्गठन किया गया। पर्यवेक्षक मो. शमशेर आलम की अध्यक्षता में नरेंद्र चतार को अध्य्क्ष तथा उपाध्यक्ष के रूप मे धीरण गिरी को सर्वसम्मति से चुना गया। सदस्य के रूप में उमेश बेहरा, शांतनु नायक, उमेश प्रधान, दुश्शासन चतार, सुलोचना प्रधान, जवानी चतार, टुनि चतार, पद्मा हेम्ब्रोम, बजमती चतार, रमेश चंद्र प्रधान, विश्वजीत प्रधान संयोजक सदस्य के रूप मे रीनामानी गिरी को चुना गया।

------------

कालोनी मवि के दो छात्रों का मेधा छात्रवृत्ति में चयन

जासं, चाईबासा : टाटा कालेज कालोनी मध्य विद्यालय चाईबासा के 2 छात्र प्रताप बिरुली व शुभम दास ने राष्ट्रीय मेधा छात्रवृत्ति परीक्षा में सफल होकर विद्यालय का मान बढ़ाया है। इनकी सफलता पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक उपेंद्र सिंह सहित सभी शिक्षक-शिक्षिका उत्साहित हैं। इस प्रतियोगिता में सफल होने पर छात्रों को वर्ग नवम से 12वीं तक प्रत्येक वर्ष 12000 रुपये उनके खाता में डीबीटी के माध्यम से राज्य सरकार द्वारा भेजा जाता है जिससे वे अपने आगे की पढ़ाई सुचारू रूप से जारी रख सकें। यह जानकारी विद्यालय के प्रधानाध्यापक उपेंद्र सिंह ने अभिभावकों को दी तो उनके अभिभावक काफी खुश हुए और विद्यालय परिवार के प्रति आभार व्यक्त किया। विद्यालय से प्रत्येक वर्ष छात्र-छात्राएं सफल होते हैं। सफल छात्रों को विद्यालय के प्रधानाध्यापक उपेंद्र सिंह ढेर सारी शुभकामनाएं दी हैं।

--------------

chat bot
आपका साथी