दपू रेलवे की जीएम ने किया राउरकेला व झारसुगुड़ा स्टेशन का निरीक्षण

चक्रधरपुर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले राउरकेला तथा झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन का मंगलवार को दक्षिण पूर्व रेलवे की जीएम अर्चना जोशी ने निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:43 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:43 PM (IST)
दपू रेलवे की जीएम ने किया राउरकेला व झारसुगुड़ा स्टेशन का निरीक्षण
दपू रेलवे की जीएम ने किया राउरकेला व झारसुगुड़ा स्टेशन का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : चक्रधरपुर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले राउरकेला तथा झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन का मंगलवार को दक्षिण पूर्व रेलवे की जीएम अर्चना जोशी ने निरीक्षण किया। इन दोनों स्टेशनों में जीएम ने यात्री सुविधाओं और चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति का निरीक्षण किया। निरीक्षण की शुरूआत जीएम ने झारसुगुड़ा स्टेशन से किया। इसके बाद जीएम ने सरडेगा स्थित महानदी कोल्ड फिल्ड लिमिटेड के रेलवे व प्राईवेट साइडिग का निरीक्षण किया। वहीं जीएम ने झारसुगुड़ा स्टेशन परिसर में पौधरोपण भी किया। उसके बाद जीएम राउरकेला स्टेशन पहुंचे। राउरकेला स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक में बने नवनिर्मित प्रीपेड वेटिग हॉल का उद्धघाटन कर उन्होंने प्रीपेड वेटिग हॉल में कोविड गाइडलाइंस का अनुपालन करने के लिए सख्त दिशा निर्देश दिए। जीएम ने प्रीपेड वेटिग हॉल के अंदर एक स्पीकर लगाने को कहा ताकि हॉल के अंदर बैठे रेल यात्रियों को ट्रेनों की आवागमन की जानकारी मिलती रहे। इसके बाद उन्होंने प्लेटफार्म संख्या एक में मौजूद एस्केलेटर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जगह-जगह लगे सुरक्षा उपकरणों और कोविड प्रोटोकाल के तहत बरती जा रही सावधानियों की गहनता से अवलोकन किया। यात्री सुविधाओं में सुधार और प्रोटोकाल के पालन को देख उन्होंने संतुष्टि जताई। साथ ही और बेहतर करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया। इसके बाद जीएम ने राउरकेला रेलवे स्टेशन के सैकेंड इंट्री में स्थित आरक्षण टिकट केंद्र का निरीक्षण करने के साथ ही स्टेशन के बाहर चल रहे निर्माणाधीन कार्य का जायजा लिया। वहीं जीएम ने राउरकेला आरपीएफ पोस्ट के समीप नव निर्मित महिला आरपीएफ बैरेक का उद्घाटन किया। इसके बाद जीएम संग डीआरएम एवं अन्य अधिकारियों ने आरपीएफ बैरेक परिसर में पौधरोपण भी किया। राउरकेला स्टेशन के वेटिग हॉल में जीएम ने राउरकेला स्टील प्लांट के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में राउरकेला स्टील प्लांट में रेलवे के द्वारा आवाजाही होने वाले मेटेरियल के संचालन संबधित दिशाओं पर कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जाने पर सहमति बनी। मौके पर चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम विजय कुमार साहू, सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक, सीनियर डीएससी ओंकार सिंह सहित रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

---------------

जिप सदस्य ने रेल जीएम से मुलाकात कर मांगपत्र सौंपा

संवाद सूत्र, मनोहरपुर : रेल जीएम का राउरकेला आगमन पर मनोहरपुर भाग-2 के जिला परिषद सदस्य रंजीत यादव ने मंगलवार को रेल जीएम अर्चना जोशी से मुलाकात कर मनोहरपुर में रेल समस्याओं से उन्हें अवगत कराया। इस दौरान रंजीत यादव ने जीएम को समस्याओं से संबंधित मांग पत्र सौंपा। इस संबंध में जानकारी देते हुए रंजीत यादव ने बताया कि जीएम अपने दौरे के क्रम में राऊरकेला पहुंची थी। राऊरकेला में ही उन्होंने जीएम से मुलाकात कर मनोहरपुर में सुबह के समय ट्रेनों के ठहराव, स्टेशन में स्थित नए निर्माण किए जा रहे फुटओवर ब्रिज को एक्सटेंड कर प्लेटफॉर्म संख्या एक के बाहर तक बनाने व रेलवे क्रॉसिग में फ्लाई ओवर बनाने संबंधी मांग किया। जीएम ने समस्याओं का निराकरण को लेकर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी