स्टूडेंट फीडबैक रजिस्टर तय करेगा विभाग का नंबर

कोल्हान विश्वविद्यालय चाईबासा में सभी डीन एवं विभागाध्यक्षों की बैठक मंगलवार को आयोजित की गई। इसमें मुख्य रूप से नैक के दृष्टिकोण से विभागों को सशक्त करने पर विमर्श हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 09:09 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 09:09 PM (IST)
स्टूडेंट फीडबैक रजिस्टर तय करेगा विभाग का नंबर
स्टूडेंट फीडबैक रजिस्टर तय करेगा विभाग का नंबर

जागरण संवाददाता, चाईबासा : कोल्हान विश्वविद्यालय चाईबासा में सभी डीन एवं विभागाध्यक्षों की बैठक मंगलवार को आयोजित की गई। इसमें मुख्य रूप से नैक के दृष्टिकोण से विभागों को सशक्त करने पर विमर्श हुआ। टीचिग लर्निंग प्रोसेस के विविध आयामों पर विस्तृत चचा हुई। सभी विभाग को यह निर्देश दिया गया कि वे एल्यूमिनाई एसोसिएशन का गठन करें। उनके साथ कार्यक्रम आयोजित करें। स्टूडेंट फीडबैक रजिस्टर रखे। स्टूडेंट सेटिसफैक्ट्री रिपोर्ट का दस्तावेजीकरण होगा। यह रिपोर्ट उच्च शिक्षा विभाग को भेजी जायेगी। नैक भी इसका अध्ययन करेंगा। इस आधार पर विभाग की मार्किंग भी होगी। नियमित अंतराल में पैरेंट्स टीचर्स मीट का आयोजन करने पर सहमति बनी। इस दौरान कुलपति ने बताया कि ऐसा करने पर अभिभावकों का संबंध छात्रों से बना रहेगा। कुलपति ने बैठक के दौरान बताया कि सभी विभागाध्यक्षों का प्रोफाइल विवि के वेबसाइट पर अपलोड किया जायेगा। बैठक में प्लेगेरिज्म दुरूस्त करने के लिए डीन से प्रस्तावित पारित कर एकेडमिक काउंसिल में रखने का निर्देश दिया। प्रत्येक विभाग अपना एक अलग कैलेंडर बनाने का निर्देश दिया और उनका दस्तावेजीकरण करने का निर्देश दिया गया। बैठक में प्रॉक्टर डॉ. एके झा, उप कुलसिचव डॉ. एमके मिश्रा, छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष डॉ. टीसीके रमण के अलावा डीन व एचओडी उपिस्थत थे।

-----------------------

रुसा से बनेंगे डिजिटल बोर्ड

रुसा मॉनिटरिग सेल की बैठक कुलपति प्रोफेसर डॉ. शुक्ला माहांती की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमें सभी विभागों में डिजिटल बोर्ड रुसा के फंड से लगाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए प्रस्ताव बनाकर रुसा की राज्य स्तरीय कमेटी के पास भेजने का निर्देश दिया गया। बैठक में कुलानुशासक डॉ. एके झा, रुसा कोर्डिनेटर एके उपाध्याय, डॉ. श्रीनिवास, डॉ. रवींद्र कुमार सिंह सहित कई सदस्य उपिस्थत थे।

chat bot
आपका साथी