प्रत्येक गांव में चलाए मनरेगा की पांच-पांच योजनाएं : डीडीसी

जिले के उप विकास आयुक्त संदीप बक्शी ने गुरुवार को सोनुवा प्रखंड कार्यालय में सोनुवा गुदड़ी व गोईलकेरा प्रखंड के मनरेगा व आवास निर्माण योजनाओं का प्रखंडवार अलग-अलग समीक्षा बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 09:20 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 05:15 AM (IST)
प्रत्येक गांव में चलाए मनरेगा की पांच-पांच योजनाएं : डीडीसी
प्रत्येक गांव में चलाए मनरेगा की पांच-पांच योजनाएं : डीडीसी

संवाद सूत्र, सोनुवा : जिले के उप विकास आयुक्त संदीप बक्शी ने गुरुवार को सोनुवा प्रखंड कार्यालय में सोनुवा, गुदड़ी व गोईलकेरा प्रखंड के मनरेगा व आवास निर्माण योजनाओं का प्रखंडवार अलग-अलग समीक्षा बैठक की। बैठक में डीडीसी ने बीडीओ और कर्मियों से मनरेगा योजनाओं के प्रगति की समीक्षा करते हुए प्रत्येक गांव में मनरेगा की पांच-पांच योजनाएं चलाने का निर्देश दिया। सभी गांवों में निरंतर पांच-पांच योजनाएं चलाने के लिए चालू योजनाओं के पूर्ण होने से पहले पुन: ग्रामवार पांच-पांच योजनाओं का चयन कर लेने का निर्देश दिया। मनरेगा योजनाओं में कार्यरत श्रमिकों की संख्या बढ़ाने का भी निर्देश दिया। साथ ही पूर्ण हो चुकी योजनाओं को एमआइएस में बंद करने का भी निर्देश दिया। आवास निर्माण योजनाओं को जल्द पूर्ण करने का निर्देश

डीडीसी ने आवास निर्माण योजनाओं की समीक्षा करते हुए निर्माण कार्य में तेजी लाते हुए जल्द पूर्ण कराने को कहा। इसके साथ ही नए लाभुकों के रजिस्ट्रेशन का काम लक्ष्य के अनुरूप जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। मौके पर समीक्षा बैठक में सोनुवा के बीडीओ समीर कच्छप, गोईलकेरा बीडीओ सुधीर प्रकाश, मनरेगा बीपीओ, प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रखंड समन्वयक, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता, पंचायत सचिव, ग्राम रोजगार, स्वयंसेवक समेत अन्य कर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी