हत्या के आरोपित ने बड़बिल थाना हाजत में की आत्महत्या

गुरुवार सुबह बड़बिल थाना में हत्या मामले में गिरफ्तार आरोपित द्वारा आत्महत्या करने का प्रयास और ईलाज के दौरान मौत की खबर से पूरे जिले में हलचल मची रही।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 09:20 PM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 06:15 AM (IST)
हत्या के आरोपित ने बड़बिल थाना हाजत में की आत्महत्या
हत्या के आरोपित ने बड़बिल थाना हाजत में की आत्महत्या

संवाद सूत्र, बड़बिल : गुरुवार सुबह बड़बिल थाना में हत्या मामले में गिरफ्तार आरोपित द्वारा आत्महत्या करने का प्रयास और ईलाज के दौरान मौत की खबर से पूरे जिले में हलचल मची रही। सुबह से ही बड़बिल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में विभिन्न थाना क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों के वाहन कतारबद्ध थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक 50 वर्षीय सुरेश नायक पिता स्व. लक्ष्मीधर नायक, बड़बिल थाना अंतर्गत वार्ड संख्या चार सेडिग बस्ती निवासी ने गत सोमवार को अपनी पत्नी बसंती नायक को घरेलू झगड़े में लाठी से मारा जिससे बसंती नायक की मौत हो गई थी। बड़बिल पुलिस घटना के बाद मामला दर्ज कर आरोपी से पूछताछ कर रही थी। आरोपी सुरेश नायक के खिलाफ हत्या प्रमाणित होने के बाद बुधवार शाम को पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। जिसके बाद आरोपित ने गुरुवार सुबह थाना के हाजत में आत्महत्या का प्रयास किया। गंभीर हालत में आरोपित को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाने पर उसने दम तोड़ दिया। इधर, घटना की सूचना मिलते ही सुबह में ही केंदुझर आरक्षी अधीक्षक आइपीएस मित्रभानू महापात्र, सदर एसडीपीओ प्रकाश जेम्स टोप्पो, बड़बिल तहसीलदार खिरोद कुमार बेहेरा, जोड़ा थाना प्रभारी रायसेन मुर्मू और दोपहर में वेस्टर्न रीजन राउरकेला पुलिस डीआईजी कविता जलान घटना से अवगत होने के लिए बड़बिल पहुंचे।

------------------------

हाजत में आत्महत्या की जांच का जिम्मा क्योंझर डीएसपी को : एसपी

क्योंझर के आरक्षी अधीक्षक मित्रभानु महापात्र ने बताया कि 18 नवंबर को बड़बिल थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या चार में सुरेश नायक नामक व्यक्ति नशे की हालत में अपनी पत्नी बसंती नायक के साथ किसी बात को लेकर झगड़ने के बाद लाठी से पीटा जिससे बसंती की मौत हो गई थी। पुलिस ने मामला दर्ज करने और जांच पड़ताल करने के बाद सुरेश नायक के खिलाफ आरोप प्रमाणित होने के बाद बुधवार शाम को गिरफ्तार किया। गुरुवार सुबह 6.10 बजे सुरेश नायक ने अपने गमछे से फंदा लगा हाजत के ग्रील से झूल गया। तभी संतरी की नजर पड़ी। संतरी और पुलिस की सहायता से सुरेश नायक को फंदे से निकालकर चिकित्सा के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां इलाज के दौरान सुबह साढ़े सात बजे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद एनएचआरसी गाईडलाइन के तहत मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में शव का पंचनामा, पोस्टमार्टम कर शव को परिवार को सौंप दिया गया है एवं घटना की फेयर एंड फ्री जांच के लिए क्योंझर डीएसपी को सौंप दिया गया है। मृतक के बेटे अजीत नायक से पूछताछ करने के क्रम में उसका कहना था कि सुरेश नशे की हालत में अक्सर लड़ाई झगड़े किया करता था और घटना के बाद, मां की मौत से दुखी होकर शायद आत्महत्या करने का प्रयास किया है।

chat bot
आपका साथी