फिर चाईबासा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 15 को

प्रमंडल स्तर पर आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत मेगा परिसंपत्ति वितरण कैंप का आयोजन 15 दिसंबर को कोल्हान प्रमंडल में प्रस्तावित है। कार्यक्रम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल हो सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 06:21 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 06:21 AM (IST)
फिर चाईबासा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 15 को
फिर चाईबासा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 15 को

चाईबासा (पश्चिम सिंहभूम) : प्रमंडल स्तर पर आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत मेगा परिसंपत्ति वितरण कैंप का आयोजन 15 दिसंबर को कोल्हान प्रमंडल में प्रस्तावित है। कार्यक्रम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल हो सकते हैं। इस दौरान विभिन्न लोक-कल्याणकारी कार्यक्रमों के लाभार्थियों के बीच परिसंपतियों का वितरण किया जाएगा। कार्यक्रम को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त मनोज कुमार ने शनिवार को तीनों जिला के उपायुक्त व पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक किये। इस दौरान मेगा परिसंपत्ति वितरण कैंप के सफल आयोजन के लिए समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिए। आयुक्त ने कहा कि प्रमंडल अंतर्गत तीनों जिले पश्चिम सिंहभूम, पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला खरसावां से संबंधित विभिन्न जन कल्याणकारी कार्यक्रमों, योजनाओं के परिसंपत्तियों के वितरण के लिए आवश्यक तैयारी करने का निर्देश भी दिया। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य आम जनमानस को सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ देना एवं योजनाओं को लेकर उन्हें जागरूक करना है। जिससे आम जनता योजनाओं का लाभ ले सके। उन्होंने कहा कि योग्य, जरूरतमंद व्यक्तियों को योजना का लाभ अवश्य रूप से पहुंचाया जाए। बैठक में उपायुक्त पश्चिम सिंहभूम अनन्य मित्तल, उपायुक्त सरायकेला खरसावां अरवा राजकमल, उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम सूरज कुमार, वरीय पुलिस अधीक्षक पूर्वी सिंहभूम एम. तमिल वाणन, पुलिस अधीक्षक पश्चिम सिंहभूम अजय लिडा, पुलिस अधीक्षक सरायकेला खरसावां आनंद प्रकाश सहित अन्य मौजूद थे।

------------------

सरकारी योजनाओं का उठाएं लाभ : निरल पूर्ति

संसू, कुमारडुंगी : सरकार आपके द्वार पहुंचकर आपको सुविधा दे रही है। जिससे आपको प्रखंड और जिला का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। यह बातें कुमारडुंगी प्रखंड के बेड़ामुंडूई पंचायत में आपके अधिकार, आपकी सरकार , आपके द्वार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मझगांव विधायक निरल पूर्ति ने कहा। उन्होंने कहा कि सरकार का महत्वपूर्ण प्लान सुदूर क्षेत्र में मौजूद अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है। कई बार देखा गया है कि पेंशन के लिए बुजुर्ग पंचायत व ब्लॉक का चक्कर काटते रहते हैं, लेकिन आवेदन स्वीकार नहीं किया जाता। अब सरकार ने आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आपके पंचायत तक पहुंच कर तत्काल आपको सुविधा के लिए आवेदनों का निष्पादन कर रही है। इसमें किसी प्रकार की कोताही वाली बात ही नहीं। विधायक ने कहा कि सरकार के दर्जनों योजना है जिसके बारे में आम ग्रामीण को पता नहीं चल पाता, लेकिन इस कार्यक्रम के तहत सरकार द्वारा स्टॉल लगाकर योजनाओं की जानकारी और समस्या का समाधान ऑन द स्पॉट कर रही है। इसका अधिक से अधिक लाभ ग्रामीणों को लेना चाहिए। वहीं कुमारडुंगी जिला परिषद सदस्य शशि भूषण पिगुआ ने कहा कि झारखंड सरकार का कार्यक्रम प्रखंड के सभी पंचायत पंचायत में पहुंचकर लोगों को लाभ पहुंचा रही है। इसलिए अधिक से अधिक संख्या में ग्रामीण पहुंचकर अपनी समस्या का समाधान करें साथ ही सरकार के योजना का लाभ भी उठाएं। मौके पर बीडीओ ज्योति बंदना कुजुर, अंचल अधिकारी सुषमा लकड़ा, पंचायत समिति सदस्य अनीता हिस्सा, मुखिया बुधराम हेंब्रम, सांसद प्रतिनिधि मायाधर बेहरा समेत अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी