15 किमी. पैदल चल अभिभावकों ने घेरा प्रखंड कार्यालय

संवाद सूत्र, मझगांव : शिक्षा विभाग द्वारा मझगांव प्रखंड के मध्य विद्यालय खड़पोस का विलय किए जाने क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 08:21 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 08:21 PM (IST)
15 किमी. पैदल चल अभिभावकों ने घेरा प्रखंड कार्यालय
15 किमी. पैदल चल अभिभावकों ने घेरा प्रखंड कार्यालय

संवाद सूत्र, मझगांव : शिक्षा विभाग द्वारा मझगांव प्रखंड के मध्य विद्यालय खड़पोस का विलय किए जाने का अभिभावक लगातार विरोध कर रहे हैं। बुधवार को अभिभावक व ग्रामीण स्कूल प्रागंण में एकजुट होकर पैदल मार्च करते हुए 15 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए मझगांव प्रखंड मुख्यालय पहुंच गए। इसके बाद हजारों की भीड़ ने मझगांव प्रखंड मुख्यालय में शिक्षा विभाग के विरुद्ध जमकर नरेबाजी की। कहा कि खड़पोस गांव के 291 आदिवासी-हरिजन छात्र-छात्राओं के साथ झारखंड सरकार न्याय करे। बीईईओ व बीपीओ की मनमानी नहीं चलेगी। शिक्षा विभाग का जुल्म नहीं चलेगा। बच्चों को गाय-बकरी चराने के लिए मजबूर मत करो। स्कूल को टुकड़ों में मत बांटो, जोर-जुल्म की टक्कर में संघर्ष हमारा नारा है। ¨हदी स्कूल खड़पोस को उर्दू स्कूल में विलय बंद करो आदि नारे लगाते हुए जोरदार विरोध किया गया। नारेबाजी करते हुए सभी प्रखंड कार्यालय के सामने ही धरने पर बैठ गए। कड़ी धूप में तीन घंटे धरने के बाद मझगांव बीडीओ हरिवंश पंडित व मझगांव थाना प्रभारी राजेंद्र चौधरी मौके पर पहुंचे। पदाधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाकर शांत किया। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि हम लोग बीते कई माह से इस मामले को लेकर सभी जगह गुहार लगा चुके हैं पर अब तक कोई समाधान नही किया गया है। इस कारण मजबूर होकर धरने पर बैठे हैं। हम सभी की मांग है कि खड़पोस विद्यालय को आनन-फानन में विलय करने की उच्चस्तरीय जांच की जाए।

मझगांव बीडीओ ने कहा कि इस मामले को उपायुक्त के पास भेज दिया जाएगा। वहां से जो भी दिशा निर्देश होगा, उसका पालन करवाया जाएगा।

मालूम हो कि एक सप्ताह से अभिभावकों ने अपने बच्चों को विद्यालय भेजना बंद कर दिया है। इस वजह से विद्यालय में पठन-पाठन पूरी तरह बाधित है।

chat bot
आपका साथी