बीडीओ ने रायडीह में निर्माणाधीन मनरेगा योजनाओं का किया निरीक्षण, जल्द पूर्ण करने का दिया निर्देश

बीडीओ ने रायडीह में निर्माणाधीन मनरेगा योजनाओं का किया निरीक्षण, जल्द पूर्ण करने का दिया निर्देश

मनोहरपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने टीम के साथ प्रखण्ड के रायड

Publish Date:Tue, 24 Nov 2020 09:03 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सूत्र, मनोहरपुर : मनोहरपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने टीम के साथ प्रखण्ड के रायडीह पंचायत में मनरेगा अंतर्गत संचालित योजनाओं का किया गया निरीक्षण किया। मौके पर ही रोजगार सेवक व लाभुक समिति को योजनाएं जल्द पूरा करने का निर्देश भी दिया। पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत मनोहरपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी जितेंद्र कुमार पांडे ने मनरेगा कनीय अभियंता एवं पंचायत सेवक के साथ प्रखंड के रायडीह पंचायत के जोजोगुट्टु ग्राम में मनरेगा योजना के तहत निर्माणाधीन मोरा सिरका के डोभा, सोनपोखरी ग्राम में निर्माणाधीन ट्रेंच कार्य का अवलोकन करते हुए समय पर योजना को पूर्ण करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि उक्त दोनों ग्राम में मनरेगा अंतर्गत संचालित योजनाओं की कार्य प्रगति अच्छी है। जिसे देखते हुए आगामी दिनों में और भी नई योजनाएं पर काम शुरू किए जाएंगे तथा इन योजनाओं के निर्गत होने से गांव में रोजगार दिवस सृजन का लाभ भी ग्रामीण श्रमिकों को उपलब्ध होगा।

-----------------------

रायडीह उप स्वास्थ्य केंद्र में बिजली, पानी मुहैया कराए प्रशासन : सुशील बारला

संवाद सूत्र, आनंदपुर : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनोहरपुर सर्किल अंतर्गत उपस्वास्थ्य केन्द्र रायडीह का आदिवासी समन्वय समिति झारखंड के संयोजक सुशील बारला ने निरीक्षण किया। साथ ही पेयजल आपूर्ति को लेकर उपस्वास्थ्य केंद्र परिसर स्थित वर्षों से खराब पड़े चापाकल का भी संज्ञान लिया। उपस्वास्थ्य केंद्र में आने वाले मरीजों को पेयजल कीसमस्याओं से होने वाली परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। इसके अलावा उपस्वास्थ्य केन्द्र में बिजली भी नहीं है। जिससे प्रसव के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों को लालटेन या मोमबत्ती के सहारे प्रसव करवाना पड़ता है। वहीं इस संबंध में आदिवासी समन्वय समिति झारखंड के संयोजक सुशील बारला ने जिला प्रशासन से मांग की है कि तत्काल उपस्वास्थ्य केन्द्र रायडीह को बिजली और पेयजल की समस्या से निजात दिलाई जाए। ताकि ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों के अलावा स्वास्थ्यकर्मियों को भी उपचार एवं प्रसव कराने के दौरान इसका लाभ मिल सके।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.