चक्रधरपुर में हुआ शवों का अंत्यपरीक्षण

चक्रधरपुर अनुमंडल के बंदगांव थाना अंतर्गत पोडेंगेर गांव में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हत्या कर कोयल कारो नदी घाट पर दफना दिए जाने के मामले में बुधवार को बंदगांव पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर तीनों शवों को बरामद किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 08:26 PM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 08:26 PM (IST)
चक्रधरपुर में हुआ शवों का अंत्यपरीक्षण
चक्रधरपुर में हुआ शवों का अंत्यपरीक्षण

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : चक्रधरपुर अनुमंडल के बंदगांव थाना अंतर्गत पोडेंगेर गांव में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हत्या कर कोयल कारो नदी घाट पर दफना दिए जाने के मामले में बुधवार को बंदगांव पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर तीनों शवों को बरामद किया। तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल चक्रधरपुर लाया गया। मृतकों के घर में चूल्हे पर भात बनाने वाला हंडी चढ़ा हुआ था और परिवार के तीन सदस्य गायब थे। बंदगांव पुलिस को लापता होने की सूचना मिलने पर तीनों की खोजबीन व पूछताछ करना शुरू किया। इसी दौरान पुलिस ने गांव के ही मा‌र्क्स डांगा को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसने हत्या की बात कबूल करते हुए कहा कि तीनों शव को दफना दिया गया है। बंदगांव पुलिस ने कोयल कारो नदी घाट से तीनों के शव को बरामद किया था। मामले में बंदगांव पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि पांच लोग फरार हैं। सभी की गिरफ्तारी आरोपी मा‌र्क्स डांगा के बयान पर हुई है। इस संबंध में चक्रधरपुर के प्रभारी डीएसपी दिलीप खालखो ने बताया कि पोडेंगेर गांव में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हत्या हुई है। मामले की जांच जारी है।

मौसी के घर में थी दो बेटी इसलिए बच गई जान

मृतक के भगीना दामाद अगस्तीन होरो ने बताया कि मृतक सालेम डांगा की तीन पुत्री हैं। दो पुत्री 18 वर्षीय बसंती डांगा और 15 वर्षीय सुसाना डांगा है। दोनों अपने मौसी घर में थीं। इस कारण उनकी जान बच गई। कहा कि मृतक सालेम डांगा का परिवार रविवार से गायब था।

-----------

जमीन हड़पने के लिए भी डायन के आरोप में होती रही है हत्याएं

जिले के सुदूरवती्र आदिवासी बहुल इलाकों में डायन का आरोप लगाकर पूरे परिवार को मार डालने की घटनाएं क्षेत्र में होती रही हैं। ऐसे अनेक मामले जिले में पहले हो चुके हैं। बाद में पुलिस जांच के क्रम में जमीन हड़पने की बात सामने आती रही है।

--------------------

पीड़ित परिवार से मिले विधायक, दी आर्थिक सहायता

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : बंदगांव थाना अंतर्गत पोडेंगेर गांव में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हत्या की जानकारी मिलने पर विधायक सुखराम उरांव गुरुवार की सुबह अनुमंडल अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। इस दौरान मृतक के स्वजनों से विधायक सुखराम उरांव ने अनुमंडल अस्पताल चक्रधरपुर में मुलाकात की। मुलाकात के बाद परिजनों को सहायता राशि प्रदान की। परिजनों से घटना की जानकारी ली और घटना पर अफसोस जाहिर किया।

chat bot
आपका साथी