अशोक दास ने लौटाए ठगी के 35 हजार रुपये

नोवामुंडी झामुमो प्रखंड अध्यक्ष अशोक दास ने मंगलवार देर शाम को बड़ाजामदा ओपी प्रभारी शोभनाथ सोरेन की मौजदूगी में ठगी मामले को लेकर 36 हजार रुपये लोकनाथ चातोंबा को लौटा देने के बाद मामला कुछ हद तक शांत हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:22 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:22 PM (IST)
अशोक दास ने लौटाए ठगी के 35 हजार रुपये
अशोक दास ने लौटाए ठगी के 35 हजार रुपये

संवाद सूत्र, नोवामुंडी : नोवामुंडी झामुमो प्रखंड अध्यक्ष अशोक दास ने मंगलवार देर शाम को बड़ाजामदा ओपी प्रभारी शोभनाथ सोरेन की मौजदूगी में ठगी मामले को लेकर 36 हजार रुपये लोकनाथ चातोंबा को लौटा देने के बाद मामला कुछ हद तक शांत हुआ। जिसके बाद बड़ाजामदा बस्ती के लोकनाथ चातोंबा ने थाने में दिए लिखित समझौता आवेदन देकर केस को वापस ले लिया है। लोकनाथ चातोंबा ने लिखित समझौता आवेदन में बताया है कि हमसे जो भी पैसे झामुमो प्रखंड अध्यक्ष अशोक दास ने लिया था वह थाने में पुलिस प्रशासन के समक्ष 36 हजार रुपये लौटाने के बाद केस को किसी के दबाव में नहीं आकर वापस ले रहा हूं। सभी एक ही जगह के रहने के कारण आगे की कार्रवाई करना नहीं चाहता हूं। प्रदेश में झामुमो सरकार से संबंधित प्रखंड अध्यक्ष का नाम ठगी मामले में आते ही बड़ाजामदा, नोवामुंडी, गुवा और किरीबुरू इलाके में चर्चा का बाजार गर्म है। झामुमो समर्थक दिनभर होटलों और पान गुमटी में खड़े होकर इस विषय को लेकर देर रात तक चर्चा करते दिखे। झामुमो समर्थक इस बात को लेकर नाराजगी भी जता रहे थे कि चंद पैसे की खातिर गरीब आदिवासी को फसल समेत खेत तक को बंधक रखवा कर झूठ का सहारा लेकर पैसे की ठगी की है। पार्टी नेता को इस तरह की हरकत नहीं करनी चाहिए थी। फिलहाल जिलाध्यक्ष सुखराम उरांव ने अशोक दास को प्रखंड अध्यक्ष पद से पदमुक्त कर दिया है। तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर सात दिनों के भीतर मामले की जांच रिपोर्ट सौंपने के लिए निर्देश दिया है। अब देखना यह है कि पदमुक्त प्रखंड अध्यक्ष को कुर्सी वापस मिल पाएगी यह नहीं यह तो पार्टी हाईकमान पर निर्भर है।

-------------

झामुमो हमेशा से ही जल, जंगल और जमीन से जुड़ी पार्टी है। पार्टी में गरीब आदिवासियों के हित का सदैव ख्याल रखा जाता है। प्रखंड अध्यक्ष का पद एक गरिमामय पद है। इस पद पर रहकर लोकहित का ध्यान रखना चाहिए था। अशोक दास ने प्रखंड अध्यक्ष पद पर रहकर पार्टी की छवि को धूमिल करने का काम किया है। झामुमो जिलाध्यक्ष सुखराम उरांव द्वारा लिया गया निर्णय सराहनीय कदम है।

- इजहार राही, झामुमो केंद्रीय सदस्य सह जिला सदस्य।

chat bot
आपका साथी