प्रशासन ने बंद कराए गुदड़ी बाजार, मछली पट्टी की दुकानें

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन शनिवार को प्रशासन ने चक्रधरपुर शहरी क्षेत्र के गुदड़ी बाजार मछली पट्टी के सभी दुकानों को भीड़भाड़ को रोकने के उद्देश्य से पूर्णत बन्द करा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 08:30 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 08:30 PM (IST)
प्रशासन ने बंद कराए गुदड़ी बाजार, मछली पट्टी की दुकानें
प्रशासन ने बंद कराए गुदड़ी बाजार, मछली पट्टी की दुकानें

-नगर परिषद ने बाजार के प्रवेश मार्गों पर कराई बैरिकेटिग

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन शनिवार को प्रशासन ने चक्रधरपुर शहरी क्षेत्र के गुदड़ी बाजार, मछली पट्टी के सभी दुकानों को भीड़भाड़ को रोकने के उद्देश्य से पूर्णत: बन्द करा दिया। नगर परिषद चक्रधरपुर द्वारा बाजार के प्रवेश मार्गों पर बैरिकेटिग करा दिया गया। साथ ही सभी सब्जी दुकानों को वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में रेलवे मैदान और मारवाडी स्कूल मैदान स्थानांतरित कर दिया गया है। इन दो स्थानों को छोड़कर शहर में कही भी सब्जी आदि बेचने पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के नियमों की अनदेखी, अवहेलना करने पर कानूनी करवाई की जाएगी।

अब बाइक में 2 लोग बैठे भी तो खैर नहीं

मोटरसाइकिल पर एक से अधिक व्यक्तियों के बैठने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अगर मोटरसाइकिल पर दो व्यक्ति बैठे पाए जाएंगे, तो उनके विरुद्ध भी ़कानूनी कारवाई की जाएगी। वहीं अनुमंडल पदाधिकारी पोड़ाहाट चक्रधरपुर अभिजीत सिन्हा ने नियमित रूप से हेलमेट और ड्राइविग लाइसेंस जांच करने का भी निर्देश दिया है। हर चौक चौराहे पर तैनात रहे जवान

चक्रधरपुर थाना अंतर्गत स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन प्रतिनियुक्त स्थल पवन चौक, भगत सिंह चौक, इलाहाबाद मोड़ रोड, इतवारी बाजार, चेक नाका पर पुलिस पदाधिकारी एवं जवान अपने कर्तव्य पर उपस्थित रहे। घर से बाहर निकलने वाले व्यक्तियों से बाहर निकलने का उचित कारण पूछा गया। वेवजह घर से निकलने वाले चार व्यक्तियो को निरुद्ध किया गया। बिना वजह बाहर घूमने वाले व्यक्तियो के विरुद्ध विधिसम्मत कारवाई की जाएगी। पुलिस प्रशासन ने बिना उचित वजह घर से नहीं निकलने की अपील करते हुए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के नियमों का अनुपालन करने की अपील की है।

पुलिस करा रही शारीरिक दूरी का पालन

चक्रधरपुर के रेलवे ग्राउंड सब्जी मंडी में प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल द्वारा लोगों को शारीरिक दूरी का अनुपालन कराया जा रहा है। साथ ही लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सावधान किया जा रहा है। शहर के सभी सब्जी बाजार रेलवे ग्राउंड एवं माडवाडी स्कूल ग्राउंड में स्थानांतरित किए गए हैं। डीसी-एसपी ने किया मुआयना

दोपहर चक्रधरपुर पहुंचकर डीसी-एसपी ने चक्रधरपुर के विभिन्न इलाकों में भ्रमण कर हालात का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने नगर के विभिन्न इलाकों में लगे फलों के ठेलों को भी सब्जी बाजार के अनुसार ही पोड़ाहाट स्टेडियम एवं रेलवे हाई स्कूल ग्राउंड में ही लगाने को कहा। डीसी-एसपी के निर्देश पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने फलों के ठेले हटवा दिए।

chat bot
आपका साथी