बीईईओ और सीआरपी 5000 रुपये घूस लेते गिरफ्तार

जमशेदपुर की एसीबी (एंटी करप्शन ब्यूरो) टीम ने नोवामुंडी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी गंगा प्रसाद सिन्हा को शिक्षक मनीष उरांव से तीन माह की हाजिरी बना देने के नाम पर पांच हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जमशेदपुर की एसीबी (एंटी करप्शन ब्यूरो) टीम ने नोवामुंडी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी गंगा प्रसाद सिन्हा को शिक्षक मनीष उरांव से तीन माह की हाजिरी बना देने के नाम पर पांच हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 06:40 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 07:04 PM (IST)
बीईईओ और सीआरपी 5000 रुपये घूस लेते गिरफ्तार
बीईईओ और सीआरपी 5000 रुपये घूस लेते गिरफ्तार

संसू, नोवामुंडी (पश्चिमी सिंहभूम) : जमशेदपुर की एसीबी (एंटी करप्शन ब्यूरो) टीम ने पश्चिमी सिंहभूम जिले के नोवामुंडी प्रखंड के शिक्षा प्रसार पदाधिकारी गंगा प्रसाद सिन्हा को शिक्षक मनीष उरांव से तीन माह की हाजिरी बनाने के एवज में पांच हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बीईईओ की गिरफ्तारी से पहले एसीबी टीम ने प्रखंड संसाधन केंद्र के सीआरपी मो. जाहिर को चाईबासा स्थित उसके घर से पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया। दोनों आरोपितों को टीम जमशेदपुर साथ ले गई है। घटना गुरुवार को दोपहर लगभग 12 बजे जिले के नोवामुंडी प्रखंड संसाधन केंद्र की है। ये है पूरा मामला

तीन महीने पहले लतार कुंद्रीझोर मिडिल स्कूल के शिक्षक मनीष उरांव का स्थानांतरण दुधबिला उत्क्रमित हाईस्कूल में हुआ है। स्थानांतरण के बाद तीन महीने से वे अनुपस्थित हैं। अनुपस्थिति बनाने के एवज में सीआरपी मो. जाहिर ने उनपर पैसों को लेकर दबाव बनाने लगा। इससे मनीष उरांव ने एसीबी टीम से शिकायत की। घटना के पहले जमशेदपुर की एसीबी टीम चाईबासा से सीआरपी मो. जाहिर को साथ लेकर नोवामुंडी बीआरसी पहुंची थी। मनीष पांच हजार रुपये बीईईओ गंगा प्रसाद सिन्हा को देकर जैसे ही कार्यालय कक्ष से बाहर निकले। एसीबी ने कार्यालय कक्ष में प्रवेश कर बीईईओ के पास से बरामद कर लिया।

बताया जाता है कि करीब 28 हजार रुपये एसीबी के हाथ लगे है। बाकी पैसा कहां से आया है इसका खुलासा पूछताछ के बाद ही हो सकेगा।

chat bot
आपका साथी