दुर्घटना रोकने को लेकर करें कारगर उपाय

उपायुक्त ने संवेदनशील स्थलों पर रंबल स्ट्रीप लगाने के दिए निर्देश सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में

JagranWed, 23 Jun 2021 09:53 PM (IST)
दुर्घटना रोकने को लेकर करें कारगर उपाय

उपायुक्त ने संवेदनशील स्थलों पर रंबल स्ट्रीप लगाने के दिए निर्देश

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

जासं,सिमडेगा: उपायुक्त सुशांत गौरव की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। उपायुक्त ने सड़क दुर्घटनाओं पर विस्तृत चर्चा की।बताया गया कि मई माह में 9 दुर्घटनाएं हुई है। डीसी ने जिला परिवहन पदाधिकारी को 24 घंटे में सड़क दुर्घटना से संबंधी विश्लेषण रिपोर्ट समर्पित करने का निर्देश दिया। जिसमें सड़क दुर्घटना का कारण, घटना रोकने संबंधी सुझाव, कमियां,जिला श्रम विभाग से निबंधन की स्थिति समेत सुरक्षा के पहलुओं से संबंधित मई एवं जून का समग्र प्रतिवेदन समर्पित करने की बात कही। जिले में चिन्हित 23 संवेदनशील स्थलों में रम्बल स्ट्रीप के साथ व्हाईट क्रोसिग का निर्माण करने की बात कही । एनएच में दूरी अनुसार स्पीड लिमिट साईनेज नियमसंगत लगवाने का निर्देश दिया।आवश्यक हेल्पलाईन नंबर का साईनेज भी बोर्ड घाटी क्षेत्रों में प्रमुखता के साथ लगाने का निर्देश दिया। डीसी ने कहा कि जिला एवं प्रखंडों में एम्बुलेंस सुविधा को बेहतर बनाया गया है। उन्होंने सड़क दुर्घटना होने पर तत्काल एम्बुलेंस सेवा का लाभ दिलाने की बात कही। कोरोना के तीसरे लहर से बचाव की दिशा में कम- से-कम घरों से बाहर निकलना अनिवार्य है।आए दिन लोग बिना काम एवं यूं हीं सड़कों पर लोग घूमते देखे जा रहे हैं।उपायुक्त ने इस दिशा में आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। शहर में पूरी कड़ाई के साथ इसे अनुपालन कराने को कहा।दूसरी लहर में शहर से ज्यादा संख्या में लोग संक्रमित पाये गए थें। तीसरे लहर में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। परिवहन विभाग, वन विभाग, खनन एवं सेल टैक्स विभाग को आपस में समन्वय स्थापित करते हुए सघन जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया।उन्होंने सड़क सुरक्षा से संबंधित विद्यालय के बच्चों को डिजिटली वीडियो उपलब्ध कराने को कहा। हेलमेट, सीट, बेल्ट जैसे अवेयरनेनेस वीडियो के माध्यम से बच्चों को सड़क सुरक्षा के बारे में ज्ञान देने की बात कही। जिला परिवहन पदाधिकारी को कार्यपालक अभियंता एनएच एवं कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद् के साथ बैठक करते हुए सड़क के किनारे हुए गड्ढ़ों की समतलीकरण कराने का निर्देश दिया।इधर

बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता, आईटी सहायक, अध्यक्ष नगर अपना सहित अन्य उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.