नाबालिग का दोबारा अपहरण करने वाला गिरफ्तार

जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद पुननाबालिग लड़की के अपहरण करने के मा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:50 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:50 PM (IST)
नाबालिग का दोबारा अपहरण करने वाला गिरफ्तार
नाबालिग का दोबारा अपहरण करने वाला गिरफ्तार

जासं,सिमडेगा:जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद पुन:नाबालिग लड़की के अपहरण करने

के मामले में आरोपित को पुलिस ने दोबारा गिरफ्तार किया है। वहीं नाबालिग को भी सुरक्षित बरामद कर लिया गया है। इस बाबत एसपी डा.शम्स तब्रेज ने प्रेस वार्ता कर विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कोलेबिरा थानान्तर्गत 15-वर्षीया नाबालिग लड़की का अपहरण किया गया था।जिस संबंध में कोलेबिरा थाना कांड संख्या- 52-2020 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

कांड के अनुसंधान के क्रम में अपहृता को जराईकेला थाना (पश्चिमी सिंहभूम, चाईबासा) के लाईलोर नामक गांव से बरामद कर अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में भेजा गया था । परंतु अभियुक्त बाबूलाल नायक ने व्यवहार न्यायालय से जमानत पर जेल से बाहर आने के पश्चात् पुन: उसी नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया, जिस संबंध में पुन: कोलेबिरा थाना में कांड पंजीकृत हुआ। जिसके बाद पुलिस ने नाबालिग की बरामदगी के लिए गोवा में दो बार जाकर

छापामारी की पर, अभियुक्त व नाबालिग का पता नहीं चल पाया।इसी क्रम में अनुसंधानक को पता चला कि अभियुक्त अपहृता को साथ लेकर गोवा से अपने गांव के लिए निकला है। इसी सूचना पर बांसजोर के पास अभियुक्त बाबूलाल नायक (उम्र करीब 21 वर्ष) को गिरफ्तार कर

लिया गया। वह बोकबा, थाना-कोलेबिरा, जिला-सिमडेगा का रहने वाला है।नाबालिग लड़की

की सही-सलामत बरामदगी कर ली गई है। अभियुक्त को जेल भेजा गया।

प्लास्टिक सर्जरी के लिए 98मरीज चिह्नित जासं,सिमडेगा:सदर अस्पताल में देवकमल हॉस्पिटल रांची के प्लास्टिक सर्जन डा.अनंत सिन्हा के द्वारा सिमडेगा सदर अस्पताल में शिविर का आयोजन किया। शिविर के माध्यम से जन्म से होंठ कटे, हाथी पांव, एसिड अटैक एवं आग से जले कुल 98 मरीजों का नि:शुल्क जांच एवं स्कैनिग की। उन्होंने बताया कि जिले के विभिन्न सुदूरवर्ती प्रखंडों से आए लगभग 98 मरीजों का जांच एवं स्कैनिग कर पीड़ितों का चयन किया गया। चयनित पीड़ितों का प्लास्टिक सर्जरी के लिए ऑपरेशन रांची के देवकमल हॉस्पिटल में होगा। मौके पर शिविर में डॉक्टर शमशाद अहमद (सदर) बीइआईसी मैनेजर दीपिका बारला, बीटीटी सीमा कांति किन्डो उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी