रोजगार मेला में अस्थायी नहीं स्थायी नौकरी दे विभाग : विक्सल

ठेठईटांगर : प्रखंड मुख्यालय स्थित खेल मैदान में शुक्रवार को जिला श्रम नियोजन विभाग के माध्यम से दंत्तोपंत ठेंगरी रोजगार मेला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी के द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोनगारी ने कहा कि आज हमारे झारखंड में सरकार द्वारा इस प्रकार का आयोजन कर शिक्षित युवाओं को रोजगार प्रदान करने की कोशिश की गई है, किन्तु इस तरह के रोजगार से मैं खुश नहीं हूं।उन्होंने कहा कि आज जिस प्रकार से शिक्षित बेरोजगारों की संख्या देश में बढ़ रही है और सरकार नियोजित नहीं कर पा रही है, जिसके कारण युवा दिग्भ्रमित हो रहे हैं। सरकार स्थायी नौकरी उपलब्ध नहीं करा रही है और बेरोजगारी चरम पर हैं।उन्होंने कहा कि सरकार इस तरह के एक साल,पांच साल के लिए इस कार्य की व्यवस्था ना करें, क्योंकि इस प्रकार कि नौकरी या अनुबंध पर आधारित नौकरी पर तलवार लटकती रहती है कि कब उसे निकाल दिया जाए। और युवा का नौकरी की समय सीमा समाप्त हो गई तो वह दोनों तरफ है। इसलिए वे सरकार से मांग करते हुए कहना चाहतें हैं कि इस प्रकार कि व्यवस्था को समाप्त कर स्थाई नौकरी के प्रावधान को लागू करें, जिससे कि युवाओं को स्थाई रोजगार मिले और अपने या अपने परिवार के जीवन को सुरक्षित एवं सुखमय बना सके,साथ ही साथ इस एरिया में जो पांचवीं अनुसूची का अधिकार है वो भी शत प्रतिशत आरक्षण के रूप में मिल सके।कार्यक्रम के दौरान जब नियुक्ति पत्र देने का समय आया तो विधायक ने आयोजन अधिकारी से पूछा कि उक्त नियुक्ति स्थाई है अथवा नहीं।जब स्थायी होने की जानकारी दी गई तो उन्होंने युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किया।कार्यक्रम के दौरान समी आलम,खुशीराम कुमार के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे। 118 आवेदकों का चयन

सिमडेगा:रोजगार मेला में कुल 12 नियोजकों के द्वारा 118 आवेदकों का चयन किया गया। वहीं इनमें से 62 लोगों को संक्षिप्त सूची में शामिल किया गया। मौके पर जिला नियोजन पदाधिकारी आशा मक्सीमा लकड़ा, सुरेन्द्र रजक, धर्मेश कुमार एवं अमृत लुगून आदि मौके पर मौजूद थे।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.