Lockdown Update: सिमडेगा में प्रेशर मशीन से शहर को किया जा रहा सैनिटाइज

सिमडेगा शहर में प्रेशर मशीन के माध्यम से सार्वजनिक स्थानों को सेनीटाइज करने की पहल की जा रही है। इससे पूरे शहर में सार्वजनिक स्थानों को कम समय में सैनीटाइज किया जा रहा है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sat, 11 Apr 2020 12:56 PM (IST) Updated:Sat, 11 Apr 2020 12:56 PM (IST)
Lockdown Update: सिमडेगा में प्रेशर मशीन से शहर को किया जा रहा सैनिटाइज
Lockdown Update: सिमडेगा में प्रेशर मशीन से शहर को किया जा रहा सैनिटाइज

सिमडेगा, जासं। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु सिमडेगा शहर में प्रेशर मशीन के माध्यम से सार्वजनिक स्थानों को सेनीटाइज करने की पहल की जा रही है। इस सैनिटाइज मशीन के माध्यम से पूरे शहर में सार्वजनिक स्थानों को कम समय मेें सैनिटाइजर करने की पहल की जा रही है।उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल के आदेश पर ट्रैक्टर टैंकरों को हाई प्रेशर सैनिटाइज मशीन के रूप में विकसित किया गया।

2 हाई प्रेशर टाइम मशीन तैयार

सिमडेगा शहर के लिए कुल 2 हाई प्रेशर से टाइम मशीन तैयार के ली गई हैं जो किसी भी समय किसी भी शहरी क्षेत्र को मिनटों में सेनीटाइज करने का कार्य करेगी। वायरस महामारी के प्रकोप से सिमडेगा के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों को बचाव हेतु सैनिटाइजर हाई प्रेशर मशीन की उपयोगिता काफी महत्वपूर्ण है इसकी उपयोगिता को देखते हुए पूरे जिले के हर प्रखंड में कम से कम एक हाई प्रेशर सैनिटाइजर मशीन की व्यवस्था सुनिश्चित कराने की पहल सिमडेगा जिला प्रशासन की ओर से की जा रही है ताकि किसी भी आपातकाल की स्थिति में वायरस के संक्रमण को कम से कम समय में अन्य क्षेत्रों में फैलने से भी रोका जा सकता है।

chat bot
आपका साथी