समय का करें कद्र, वह आपको देगा सम्मान:उपायुक्त

जासंसिमडेगाएनसीसी डे के उपलक्ष्य में सिमडेगा कालेज सिमडेगा में आयोजित कार्यक्रम में उपायुक्त

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 09:02 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:02 PM (IST)
समय का करें कद्र, वह आपको देगा सम्मान:उपायुक्त
समय का करें कद्र, वह आपको देगा सम्मान:उपायुक्त

जासं,सिमडेगा:एनसीसी डे के उपलक्ष्य में सिमडेगा कालेज सिमडेगा में आयोजित कार्यक्रम में उपायुक्त सुशांत गौरव बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस मौके पर उपायुक्त सुशांत गौरव ने कैडेटों को कर्मनिष्ठ, मेहनती और अनुशासित

रहने के फायदे बताए। उन्होंने कहा कि यही आपको सफलता दिलाएगा। उपायुक्त ने कहा कि आप समय का कद्र करें,वह आपको कद्र करेगा। उन्होंने कहा कि विद्यालय का सफर खुशनुमा सा होता है।अभिभावकगण आपको प्रेरित एवं प्रोत्साहित करते हैं,पर कॉलेज के बाद आपके अभिभावक यह आशा कर रहे होते हैं कि आप कहीं नौकरी करें, मेहनत करें। उस समय आपको एक अलग दौर से गुजरना होगा। उस कठिन परिस्थिति में आपने जो एनसीसी में रहकर सीखा है, वह आपकी मदद करता है। एनसीसी के बच्चे अन्य के मुकाबले सिचुएशन को ज्यादा बेहतर तरीके से प्रस्तुत कर सकते हैं, वो सारे गुर आपको एनसीसी में रहकर सिखाया जाता है।

उपायुक्त ने कहा कि हर दिन, हर समय जिदगी चुनौती से भरी हुई है।जिदगी हर बार अलग-अलग तरीके से टेस्ट लेती है। अगर आप उन चीजो पर खरा नहीं उतरते हुए समय बे समय उस मुकाम पर नहीं पहुंच पाते है, जो मुकाम आपका इंतजार कर रहा होता है।उन्होंने कहा कि सिमडेगा कॉलेज से पढ़कर सुविधाओं का लाभ लेकर बच्चों ने अपना भविष्य बनाया।उन्होंने कहा सिमडेगा कॉलेज आप बच्चों से भी चाहता है, आप कॉलेज का इसी प्रकार नाम रोशन करें और अपना बेहतर भविष्य बनाएं।

----------------

कालेज में कई कार्य होंगे शुरू

सिमडेगा : कॉजेल में मल्टीपर्पस हॉल, लाइटिग की सुविधा, भूमि समतलीकरण, कैंटीन की सुविधा, पार्किंग की सुविधा, गार्ड की सुविधा, जर्जर भवनों को ध्वस्त करने, चारदिवारी का निर्माण, पेयजल की सुविधा जैसे प्रस्ताव की अनुमति मिल चुकी है।शीघ्र हीं कार्य शुरू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि ये सारी सुविधा कॉलेज के बच्चों के लिए की जा रही है, ताकि वे इसका लाभ उठा सकें।

-------------

रचनात्मकता व सकारात्मकता को बढ़ाएं

सिमडेगा:उपायुक्त ने बच्चे व युवाओं को उपयोगी संदेश दिए।उन्हें समय का संपूर्ण सदुपयोग करने को कहा। कहा कि अनावश्यक फेसबुक,इंस्ट्राग्राम,वाद विवाद में नहीं पड़ें। गलत दिशा में समय व्यतीत करेंगे तो जिन्दगी के बहुत कठिन सच्चाई से वाकिफ होना पड़ेगा। हंसी-मजाक और व्यर्थ में समय गंवाने से जिदगी आपकी बहुत कठिन परीक्षा लेगा।अपनी रचनात्मकता व सकारात्मक को बढ़ाने को सदैव प्रयास करने को कहा।उपायुक्त ने आलस्य को त्याग कर पूरी उत्साह के साथ अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए निर्देशित किया।इस मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी महेन्द्र कुमार,जिला शिक्षा पदाधिकारी कमलेश कुमार सिंह,कॉलेज के प्रार्चाय, शिक्षकगण , नेहरू युवा केन्द्र, एनसीसी एवं कॉलेज के छात्र उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी