अंतरराज्यीय छिनतई नट गिरोह का हुआ पर्दाफाश

सेवानिवृत्त शिक्षिका रोमाला मिज से गत 22 अक्टूबर को

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 06:17 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 02:19 AM (IST)
अंतरराज्यीय छिनतई नट गिरोह का हुआ पर्दाफाश
अंतरराज्यीय छिनतई नट गिरोह का हुआ पर्दाफाश

जासं, सिमडेगा : सेवानिवृत्त शिक्षिका रोमाला मिज से गत 22 अक्टूबर को 80 हजार के छिनतई मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए अंतरराज्यीय छिनतई नट गिरोह का पर्दाफाश किया है। साथ ही उक्त मामले में शामिल एक अपराधी कालेश्वर चौहान को गिरफ्तार किया गया है। वह लैलुंगा जसपुर छत्तीसगढ़ का रहने वाला है। उसके पास से छिनतई की गई 80 हजार रुपये में से 29700 रुपये बरामद भी कर लिए गए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, वोटर कार्ड ,तीन पासबुक, पैन कार्ड, आधार कार्ड एवं वादिनी एवं उसके पति के दर्जनों फोटोग्राफ भी पुलिस ने उक्त अपराधी की निशानदेही पर जब्त

किए हैं। इस बाबत एसपी डा.शम्स तब्रेज ने बताया कि छिनतई की घटना में शामिल दूसरे अपराधी को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि घटना के बाद से ही उनके सहित पूरा पुलिस महकमा इस छिनतई मामले की गुत्थी सुलझाने में लग गया। पुलिस तहकीकात के दौरान अपराधियों का तार छत्तीसगढ़ से जुड़ा मिला। आरोपितों का सुराग मिलते ही पुलिस कप्तान डा.शम्स तब्रेज के दिशा-निर्देश पर तीन छापेमारी दल गठित किए गए। इसमें से एक दल ने स्थानीय स्तर पर छापेमारी की और पुराने अपराधियों की कुंडली खंगाली। छत्तीसगढ़ पुलिस के सहयोग से दो टीम जयपुर व सरगुजा जिले में तहकीकात करने लगी। पुलिस निरीक्षक दयानंद कुमार के नेतृत्व में टीम ने जशपुर के लैलुंगा से घटना में शामिल अपराधी कालेश्वर चौहान उर्फ सतीश को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी के साथ ही एक सक्रिय अंतरराज्यीय संगठित छिनतई नट गिरोह का भी पर्दाफाश किया। एसपी ने बताया कि छापेमारी टीम में सदर थाना प्रभारी रवीन्द्र प्रसाद सिंह, सुफला स्वांसी, विष्णु गोस्वामी, अमित राय ,कुमार इंद्रेश, मनीष राय,अक्षत कुमार,सर्वजीत कुमार मनोज दुबे और दुर्योधन उरांव शामिल थे। उक्त सभी को इस सफलता के लिए पुरस्कृत किया जाएगा।

गिरफ्तारी से मिली राहत

सिमडेगा : छिनतई गिरोह के एक अपराधी की गिरफ्तारी से पुलिस के साथ-साथ शहरवासियों ने भी सुकून महसूस किया है। विदित हो कि इस घटना के बाद शहरवासियों में भी चिता बढ़ गई थी। पुलिस पर भी दबाव था कि ऐसी घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को जल्द चिह्नित कर उचित कार्रवाई करें। चूंकि अपराधी घटना के बाद सिमडेगा से बाहर दूसरे राज्य में प्रवेश कर गए थे। पर एसपी डा.शम्स तब्रेज के नेतृत्व में पड़ोसी राज्यों की पुलिस से बेहतर तालमेल कर सिमडेगा पुलिस ने उक्त सफलता हासिल की।

chat bot
आपका साथी