सिमडेगा में दो मस्जिदों में रह रहे 26 लोगों को किया गया क्वॉरंटाइन Simdega News

प्रशासन को सूचना मिली थी कि खैरनटोली इलाके में कुछ लोग सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं कर रहे हैं तथा समूह में लंबे समय से एक साथ रह रहे हैं।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Wed, 01 Apr 2020 02:19 PM (IST) Updated:Wed, 01 Apr 2020 02:19 PM (IST)
सिमडेगा में दो मस्जिदों में रह रहे  26 लोगों को किया गया क्वॉरंटाइन  Simdega News
सिमडेगा में दो मस्जिदों में रह रहे 26 लोगों को किया गया क्वॉरंटाइन Simdega News

सिमडेगा, जासं। सिमडेगा प्रशासन बुधवार को ने खैरनटोली स्थित दो मस्जिदोंं में रहने वाले कुल 26 लोगों को क्वॉरेंटाइन भेज दिया। प्रशासन को सूचना मिली थी कि खैरनटोली इलाके में कुछ लोग सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं कर रहे हैं तथा समूह में लंबे समय से एक साथ रह रहे हैं। सूचना के आधार पर अनुमंडल पदाधिकारी ने इन्हीं जगहों पर निरीक्षण कर कुल 26 लोगों को एक साथ दो स्थानों पर पाया। सभी लोग सिमडेगा जिला के बाहर के निवासी हैं।

शारीरिक दूरी नियम का पालन करने की अपील

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी लोगों को खैरनटोली स्थित मध्य विद्यालय में क्वॉरेंटाइन केंद्र बनाकर उन्हें आइसोलेशन में रखने की पहल की ताकि सभी लोगों का बेहतर तरीके से जांच हो सके तथा उन्हें शारीरिक दूरी के तर्ज पर रखा जा सके। अनुमंडल पदाधिकारी ने लोगों से अपील की समूह में एक साथ कभी ना रहे तथा ऐसे किसी जगह पर कोई समूह में रहते हैं तो उसकी सूचना जिला प्रशासन को दें ताकि जिला प्रशासन उनके रहने का व्यवस्था सामुदायिक दूरी के मध्य नजर कर सके। उन्होंने कहा कि लोगों के आपसी सहयोग से जिला को वायरस के संक्रमण से बचा जा सकता है अतः जाति, धर्म तथा समाज से ऊपर उठकर लोगों को पहल करनी होगी तभी हमारा जिला वायरस संक्रमण मुक्त रहेगा।

chat bot
आपका साथी