कोरोना संक्रमित व उनके परिवार की सहायता कर रहा वार रूम

कोरोना काल में जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से वार रूम बनाकर कोरोना संक्रमितों व उनके परिवार वालों की सहायता की जा रही है। झालसा के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से व्यवहार न्यायालय परिसर में वार रूम बनाया गया है..

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:10 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:10 AM (IST)
कोरोना संक्रमित व उनके परिवार की सहायता कर रहा वार रूम
कोरोना संक्रमित व उनके परिवार की सहायता कर रहा वार रूम

जागरण संवाददाता, सरायकेला : कोरोना काल में जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से वार रूम बनाकर कोरोना संक्रमितों व उनके परिवार वालों की सहायता की जा रही है। झालसा के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से व्यवहार न्यायालय परिसर में वार रूम बनाया गया है। जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित कर कोरोना संक्रमितों व उनके परिवार वालों को सहायता पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। प्राधिकार के सचिव कुलदीप मान ने बताया कि वार रूम में कार्यपालक मजिस्ट्रेट, चिकित्सा पदाधिकारी, रेडक्रॉस सोसाइटी व पैरा लीगल वालंटियर की टीम सहायता पहुंचाने का कार्य कर रही है। पिछले तीन सप्ताह में प्राधिकार की ओर से लगभग 500 लोगों को मदद पहुंचाई गई। उन्होंने बताया कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए मामले बढ़ने के कारण सभी नौ प्रखंडों में वार रूम का विस्तार किया जा रहा है। इस कार्य में डालसा में नियुक्त पैरा लीगल वालंटियर लोगों की सहायता करेंगे। इसके अलावा सदर अस्पताल सरायकेला के लीगल एड क्लीनिक में कार्यरत पैरा लीगल वालंटियर लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं। वार रूम से सहायता के लिए उपलब्ध मोबाइल नंबर

- रविवार से बुधवार - दोपहर दो से रात्रि आठ बजे तक - रंजीत महतो - 6299045332

- गुरुवार से शनिवार - प्रात: आठ से दोपहर दो बजे तक - अमर सिंह सुरीन - 8789888824

- गुरुवार से शनिवार तक - दोपहर दो से रात्रि आठ बजे तक - कुणाल गोडसोरा - 7979060399

- रविवार से बुधवार - प्रात: आठ से दोपहर दो बजे तक - राजकुमार कैवर्त - 7258012459 पांच सौ जरूरतमंद व असहाय लोगों को कराया भोजन: एसक्लेपियस वेलनेस फाउंडेशन की ओर से मंगलवार को चांदनी चौक के समीप नीडी कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके तहत क्षेत्र के जरूरतमंद, गरीब व असहाय लोगों को भोजन कराया गया। बीडीओ मुकेश मछुआ ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि आपदा के इस समय में जरूरतमंदों को सहायता करना पुण्य का काम है। उन्होंने कहा कि मानव सेवा परम धर्म है। कार्यक्रम के मुख्य आयोजक सह एसक्लेपियस वेलनेस फाउंडेशन के सूरज हेंब्रम ने कहा कि नीडी कार्यक्रम के तहत पांच सौ लोगों को भोजन कराने का लक्ष्य है। इस तरह के आयोजन से मन को सुकून मिलता है। मौके पर अंचल निरीक्षक राजेश्वर पंडित, सूरत हेंब्रम, राजू मछुआ, सत्येंद्र कुम्हार, संजीव गोप, प्रदीप महतो, देवाशीष महतो, विभीषण सरदार, मो लेधा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी