कोरोना से तीन की मौत, अब तक 53 लोगों की गई जान

मंगलवार को कोरोना संक्रमण से जिले में तीन लोगों की मौत हो गई। अब तक जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 53 हो गई है। डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस आफिसर डा. जुझार मांझी ने बताया कि मृतकों में कुचाई प्रखंड की 78 वर्षीय महिला व 45 वर्षीय पुरुष और गम्हरिया प्रखंड के 59 वर्षीय पुरुष शामिल हैं..

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:10 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:10 AM (IST)
कोरोना से तीन की मौत, अब तक 53 लोगों की गई जान
कोरोना से तीन की मौत, अब तक 53 लोगों की गई जान

जागरण संवाददाता, सरायकेला : मंगलवार को कोरोना संक्रमण से जिले में तीन लोगों की मौत हो गई। अब तक जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 53 हो गई है। डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस आफिसर डा. जुझार मांझी ने बताया कि मृतकों में कुचाई प्रखंड की 78 वर्षीय महिला व 45 वर्षीय पुरुष और गम्हरिया प्रखंड के 59 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। कुचाई की 78 वर्षीय महिला को सोमवार को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जबकि 45 वर्षीय पुरुष को रविवार को डेडिकेटेड कोविड सेटर कुचाई में भर्ती कराया गया था। इसी प्रकार, गम्हरिया के 59 वर्षीय पुरुष को सोमवार को ईएसआइसी अस्पताल आदित्यपुर में भर्ती कराया गया था। डा. जुझार मांझी के अनुसार, सीआर फैलियर के कारण सोमवार की देर रात कुचाई की 78 वर्षीय महिला, मंगलवार को कुचाई के 45 वर्षीय पुरुष व गम्हरिया के 59 वर्षीय पुरुष की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती कराने के बाद रैपिड एंटीजन टेस्ट के तहत तीनों की जांच की गई थी, जांच के दौरान तीनों की रिपोर्ट पाजिटिव पायी गई थी। तीनों मृतकों का अंतिम संस्कार कोविड-19 डेड बॉडी डिस्पोजल क्राइटेरिया के तहत उनके गृह प्रखंडों में कर दिया गया। अधिकारिक पुष्टि के अनुसार अब तक जिले में कोरोना से 53 लोगों की जान जा चुकी है। सरायकेला-खरसावां जिले में मिले 59 कोरोना पाजिटिव : मंगलवार को जिले में 1040 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 59 नए कोरोना संक्रमित मिले। अब जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6238 हो गई है। कोरोना से 5199 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। सीएस हिमांशु भूषण बरवार ने बताया कि अब तक जिले में कोरोना संक्रमण से 53 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 986 कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है। मंगलवार को कोरोना संक्रमण से 76 मरीज स्वस्थ हुए। आज 16 जगहों पर होगा कोविड-19 वैक्सीनेशन : उपायुक्त अरवा राजकमल ने बताया कि बुधवार को पंचायत स्तरीय टीकाकरण अभियान के तहत जिले में 16 केंद्रों पर 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र के सभी लोगों को कोविड-19 का टीका दिया जाएगा। कहा, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना का टीका लेना अति आवश्यक है। उन्होंने टीकाकरण के लिए सुपात्र सभी लोगों से नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर कोविड-19 का टीका लेने की अपील की। उपायुक्त ने कहा आप स्वयं कोविड-19 का टीका लें और अपने आसपास के लोगों को भी टीका लेने के लिए प्रेरित करें। कहा, टीकाकरण के लिए आधार कार्ड अनिवार्य है। इन केंद्रों पर होगा टीकाकरण :

पंचायत भवन मुंडाटांड़, पंचायत भवन हुडू, पंचायत भवन आमदा, पंचायत भवन कृष्णपुर, पंचायत भवन बाराहातु, पंचायत भवन बड़ा सिजुलता, पंचायत भवन इदल, पंचायत भवन, गोरांगकोचा, पंचायत भवन लेपाटांड़, पंचायत भवन दुगनी, पंचायत भवन, टेंटपोसी, पंचायत भवन यशपुर, पंचायत भवन चिलगू, पंचायत भवन, धोनाबुरु, पंचायत भवन लुपुंगडीह, पंचायत भवन टेंगाडीह।

chat bot
आपका साथी