राष्ट्रीय ओपन ग्रैपीलिग कुश्ती में चांडिल अनुमंडल के खिलाड़ियों का दिखा दम

नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित पहले ओपन ग्रैपीलिग कुश्ती चैंपियनशिप में झारखंड का प्रदर्शन शानदार रहा है। अबतक एक गोल्ड समेत कुल आठ मेडल उन्होंने अपने नाम किए हैं। झारखंड टीम में सरायकेला जिले के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:00 AM (IST)
राष्ट्रीय ओपन ग्रैपीलिग कुश्ती में चांडिल  अनुमंडल के खिलाड़ियों का दिखा दम
राष्ट्रीय ओपन ग्रैपीलिग कुश्ती में चांडिल अनुमंडल के खिलाड़ियों का दिखा दम

जागरण संवाददाता, सरायकेला : नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित पहले ओपन ग्रैपीलिग कुश्ती चैंपियनशिप में झारखंड का प्रदर्शन शानदार रहा है। अबतक एक गोल्ड समेत कुल आठ मेडल उन्होंने अपने नाम किए हैं। झारखंड टीम में सरायकेला जिले के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। चांडिल अनुमंडल अंतर्गत कुकडु प्रखंड के कूदा गांव निवासी सुचांद महतो को गोल्ड, अमित महतो और नीलम महतो (डाटम, कुकड़ू) को सिल्वर, दीपक कुमार महतो, सुभाष महतो, विश्वजीत महतो (कूदा, कुकड़ू), राहुल महतो, मो. हाशिम हुसैन, (तिरुलडीह, कुकड़ू) ने ब्रांज मेडल जीतकर राज्य का नाम रोशन किया है।

मालूम हो कि रांची के वाईबीएन स्टेडियम नामकुम में आयोजित राज्य स्तरीय ओपन ग्रैपीलिग-कुश्ती ट्रायल में सरायकेला जिले के 35 खिलाड़ियों ने नई दिल्ली के इंदिरा गांधी नेशनल स्टेडियम में आयोजित राष्ट्रीय स्तर ग्रैपीलिग प्रतियोगिता (20 से 22 अक्तूबर) में हिस्सा लिए। हालांकि, चयनित खिलाड़ियों को प्रशासन या सरकार की ओर से प्रशिक्षण के लिए कोई सुविधा नहीं मिली। इधर प्रशासन या सरकार की ओर से सुविधा नहीं मिलने के बाद जिले भर के चयनित खिलाड़ियों को कुकड़ू प्रखंड क्षेत्र के कूदा मध्य विद्यालय के समीप बालू के अखाड़ा में ग्रैपीलिग-कुश्ती संघ के जिला महासचिव दिलीप कुमार गुप्ता, कूदा स्कूल के हेडमास्टर लक्ष्मण महतो ने अपने स्तर से रहने और खाने की व्यवस्था कर चयनित खिलाड़ियों को कई दिनों तक बालू के अखाड़ा में प्रशिक्षण दिया। यहीं नहीं इन खिलाड़ियो को सरकार की ओर से दिल्ली जाने के लिए भी कोई सुविधा नहीं दी गई। इसके बाद इन्होंने नई दिल्ली जाने के लिए आमलोगों से आर्थिक सहायता की अपील की। इसमें कई लोगो ने आगे आकर सहयोग भी किया। हालांकि इस बाबत जानकारी होने के बाद ईचागढ़ विधायक सविता महतो ने खिलाड़ियों को टाटानगर स्टेशन जाने के लिए एक बस उपलब्ध कराई, जहां से सभी ट्रेन से नई दिल्ली रवाना हुए थे।

chat bot
आपका साथी