माइनिग टास्क फोर्स ने जब्त किया दो हाइवा, एक जेसीबी व एक ट्रैक्टर

अवैध बालू खनन को लेकर जिला पुलिस ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई की। सरायकेला एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि ईचागढ़ थाना क्षेत्र में स्वर्णरेखा नदी से अवैध रूप से बालू का खनन कर चंदनपुर के समीप स्थित जंगल में बालू का भंडारण किया गया है। इस सूचना के आधार पर अनुमंडल स्तरीय माइनिग टास्क फोर्स ने छापेमारी कर बालू लदे दो हाइवा एक जेसीबी व एक ट्रैक्टर को जब्त किया..

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 07:10 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 07:10 AM (IST)
माइनिग टास्क फोर्स ने जब्त किया दो हाइवा, एक जेसीबी व एक ट्रैक्टर
माइनिग टास्क फोर्स ने जब्त किया दो हाइवा, एक जेसीबी व एक ट्रैक्टर

जागरण संवाददाता, सरायकेला : अवैध बालू खनन को लेकर जिला पुलिस ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई की। सरायकेला एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि ईचागढ़ थाना क्षेत्र में स्वर्णरेखा नदी से अवैध रूप से बालू का खनन कर चंदनपुर के समीप स्थित जंगल में बालू का भंडारण किया गया है। इस सूचना के आधार पर अनुमंडल स्तरीय माइनिग टास्क फोर्स ने छापेमारी कर बालू लदे दो हाइवा, एक जेसीबी व एक ट्रैक्टर को जब्त किया। साथ ही दो चालक भी गिरफ्तार किए गए। ईचागढ़ थाना में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

अप्रैल 2018 से मार्च 2019 के बीच अवैध बालू खनन व उठाव के चार मामले सामने आए। इनमें से तीन हाइवा, दो ट्रैक्टर ट्रॉली व दो पिक अप समेत कुल सात वाहन जब्त किए गए। इस दौरान 13 प्राथमिक अभियुक्त बनाए गए, जिनमें से 11 गिरफ्तार किए गए। अप्रैल 2018 से मार्च 2020 के बीच तीन मामले दर्ज किए। इनमें नौ हाइवा, ट्रैक्टर ट्रॉली समेत कुल 15 वाहन जब्त किए गए। साथ ही 18 अभियुक्तों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए। वहीं, अप्रैल 2020 से अप्रैल 2021 के बीच जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में अवैध बालू उठाव व खनन से संबंधित कुल 21 मामले दर्ज किए गए। इनमें अवैध बालू खनन के कारोबार से जुड़े हाइवा, ट्रैक्टर, ट्रॉली, जेसीबी, पिकअप वैन, पावर ट्रैक्टर समेत कुल 108 वाहन जब्त किए गए। साथ ही 143 नामजद आरोपितों में से 96 को गिरफ्तार किया है। सरायकेला-खरसावां जिले में मिले 16 कोरोना पाजिटिव : बुधवार को जिले में 980 लोगों की कोरोना जांच हुई, जिसमें 16 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। अब जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3858 हो गई है। अब तक कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या 3727 हो चुकी है। सीएस हिमांशु भूषण बरवार ने बताया कि बुधवार को जिले में 119 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। बुधवार को कोरोना संक्रमण से तीन मरीज स्वस्थ हुए हैं।

chat bot
आपका साथी