जिले में आज स्पेशल ड्राइव, 6,500 लोगों की होगी कोरोना जांच

सरायकेला-खरसावां जिले में सोमवार को कोरोना जांच के लिए विशेष कैंप लगाई जाएगी। इस विशेष अभियान में 6500 लोगों का कोरोना जांच करने का लक्ष्य रखा गया है। राज्य स्वास्थ्य निदेशालय की ओर से उपायुक्त को पूरे जिले में 6000 लोगों का कोरोना टेस्ट करने की जिम्मेदारी दी गई थी..

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 12:15 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 12:15 AM (IST)
जिले में आज स्पेशल ड्राइव, 6,500 लोगों की होगी कोरोना जांच
जिले में आज स्पेशल ड्राइव, 6,500 लोगों की होगी कोरोना जांच

जागरण संवाददाता, सरायकेला : सरायकेला-खरसावां जिले में सोमवार को कोरोना जांच के लिए विशेष कैंप लगाई जाएगी। इस विशेष अभियान में 6500 लोगों का कोरोना जांच करने का लक्ष्य रखा गया है। राज्य स्वास्थ्य निदेशालय की ओर से उपायुक्त को पूरे जिले में 6,000 लोगों का कोरोना टेस्ट करने की जिम्मेदारी दी गई थी। सिविल सर्जन डा हिमांशु भूषण ने बताया कि सोमवार को 6,500 लोगों का कोरोना जांच करने का निर्णय लिया गया है। सभी जांच आरडीके किट के सहयोग से किए जाएंगे, ताकि समय पर संदिग्ध लोगों की पहचान हो सके। उन्होंने बताया कि सरायकेला प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 800, खरसावां प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 600, कुचाई प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 600, राजनगर प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 800 ,गम्हरिया प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 1,500, चांडिल प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 800, ईचागढ़ प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 800 व नीमडीह प्रखंड स्थित स्वास्थ्य केंद्र को 600 लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट करने का लक्ष्य दिया गया है।

सरायकेला-खरसावां जिले में मिले 35 कोरोना पॉजिटिव : रविवार को जिले में 35 व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले। अब जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2,745 हो गई है। जबकि कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या 2,355 हो गई है। सीएस ने बताया कि सरायकेला प्रखंड से 08, गम्हरिया से 03, चांडिल से 01, राजनगर से 19 संक्रमित मिले है। वर्तमान में जिले में 363 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज टीएमएच, एमजीएम, सदर अस्पताल, मांगुडीह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, कुचाई, चांडिल व नीमडीह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कोरोना केयर सेंटर में चल रहा है।

18 लोगों की हुई करोना जांच, सभी की रिपोर्ट निगेटिव : सरायकेला प्रखंड के हेल्थ सब सेंटर सिदाडीह के तहत सिजुडीह गांव में रविवार को 18 लोगों की कोरोना जांच की गई। जांच में सभी लोग निगेटिव पाए गए। इसके अलावा हेल्थ सब सेंटर चाडक पाथर में 20 लोगों की कोरोना जांच हुई। इसी प्रकार, मुंडा टांड़ हेल्थ सब सेंटर की ओर से उलीडीह व गोपीनाथपुर गांव में 20 लोगों की कोरोना जांच की गई। जांच में सभी ग्रामीणों की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है।

एसडीओ ने तीन प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को किया शो-कॉज : सरायकेला अनुमंडल पदाधिकारी रामकृष्ण कुमार ने आरटीपीसीआर, ट्रूनेट व आरडीके के तहत होने वाले कोरोना वायरस टेस्ट का रिपोर्ट लक्ष्य के अनुरूप नहीं मिलने पर सरायकेला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर संगीता केरकेंट्टा, खरसावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा एसएल मार्डी व कुचाई प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शिवचरण हांसदा को शो-कॉज जारी किया है। अनुमंडल पदाधिकारी ने 24 घंटे के अंदर तीनों प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों से जवाब मांगा है। इस मामले में उपायुक्त ने भी असंतोष व्यक्त किया है।

chat bot
आपका साथी