जल्द भरे जाएंगे मानकी, मुंडा, ग्राम प्रधान के पद : उपायुक्त

अपर उपायुक्त सुबोध कुमार के द्वारा अंचलवार मानकी मुंडा ग्राम प्रधान डाकुआ के रिक्त पदों की समीक्षा कर जल्द से जल्द रिक्त पदों पर चयन प्रक्रिया प्रारंभ करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने अंचलवार मानकी मुंडा डाकुआ को सम्मान राशि भुगतान की समीक्षा कर सभी अंचल अधिकारियों को ससमय सम्मानराशि का भुगतान करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:56 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:56 AM (IST)
जल्द भरे जाएंगे मानकी, मुंडा, ग्राम प्रधान के पद : उपायुक्त
जल्द भरे जाएंगे मानकी, मुंडा, ग्राम प्रधान के पद : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, सरायकेला : समाहरणालय सभागार में उपायुक्त अरवा राजकमल की अध्यक्षता में भू अर्जन कार्यालय एवं अंचल कार्यालयों द्वारा किए जा रहे कार्य प्रगति की समीक्षा की गई। इस दौरान भू-अर्जन कार्यालय से संबंधित कार्यों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने जिला भू अर्जन पदाधिकारी को भूमि से संबंधित लंबित मामलों, सड़क निर्माण में बकाया भुगतान इत्यादि कार्याें को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भूमि संबंधित न्यायालय मामलों के निष्पादन के लिए सभी एसडीओ, एलआरडीसी एवं सीओ सप्ताह में दो दिन न्यायालय सत्र आयोजित करें व लंबित मामलों का निपटारा करें। बैठक में उपायुक्त के द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-32, 33 (टाटा-रांची व टाटा-पुरुलिया) के निर्माण कार्य में आ रही समस्या समाधान पर चर्चा करते हुए संबंधित पदाधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एनएच-32 व 33 जिले के लिए आधारभूत संरचना है इसे प्राथमिकता में लेकर कार्य किया जाए। निर्माण कार्य की प्रगति में आ रही बधाओं को नियमानुसार संबंधित विभाग से समन्वय स्थापित कर मामलों को निष्पादित करते हुए निर्माण कार्य में तेजी लाएं।

बैठक में उपायुक्त ने अंचल कार्यालयों की कार्य प्रगति की क्रमवार समीक्षा की। इस दौरान म्यूटेशन, सीमांकन, दाखिल खारिज, डीमार्केशन, ई रेवेन्यू कोर्ट, न्यायालय संबंधित मामले, मानकी, मुंडा, ग्राम प्रधान के चयन एवं सम्मान राशि भुगतान से संबंधित बिन्दुओ की क्रमवार समीक्षा करते हुए कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने सभी अंचलाधिकारी को म्यूटेशन, सीमांकन एवं भूमि संबंधित लंबित मामलों के निष्पादन हेतु कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आपदा संबंधित किसी भी प्रकार के आवेदन को अति महत्वपूर्ण समझकर जल्द से जल्द निष्पादन कर आश्रित को लाभान्वित करें। बैठक में अपर उपायुक्त सुबोध कुमार के द्वारा अंचलवार मानकी, मुंडा, ग्राम प्रधान, डाकुआ के रिक्त पदों की समीक्षा कर जल्द से जल्द रिक्त पदों पर चयन प्रक्रिया प्रारंभ करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने अंचलवार मानकी मुंडा, डाकुआ को सम्मान राशि भुगतान की समीक्षा कर सभी अंचल अधिकारियों को ससमय सम्मानराशि का भुगतान करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी